मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (एस.एस.आर, 2023) संबंधी जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन।।…

breaking News राज्य

धीरज कुमार:-को अर्हता तिथि मानते हुए फोटो मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (एस.एस.आर, 2023) संबंधी जागरूता कार्यक्रम चतरा महाविद्यालय चतरा के सभागार कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त चतरा श्री अबु इमरान की अध्यक्षता में की गई। महाविद्यालय की टीम द्वारा उपायुक्त के आगमन पर स्वागत करते हुए कार्यक्रम प्रारंभ की गई।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त द्वारा सभी छात्र/छात्राओं का स्वागत करते हुए फोटो मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने अपने संबोधन में कहा कि जिसकी उम्र 18 वर्ष पूरी हो गई है या

दिनांक-01.01.2023 को 18 वर्ष पूरी हो जायेगी तथा वे मतदाता बनने की अर्हता रखते है तो वैसे लोग अवश्य अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करा ले तथा साथ में अपने परिवार तथा आस-पास के लोगों को प्रेरित करें कि वो भी अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करा लें। एक जिम्मेदार मतदाता ही एक स्वच्छ एवं पारदर्शी सरकार का गठन कर सकती है।

वहीं उन्होने बताया कि संविधान सभी पात्र लोगों को अधिकार देता है कि जिसकी उम्र 18 वर्ष पूरी हो गई है उन्हे भारत का मतदाता बनने का अधिकार प्राप्त है। सभी लोग अपने अधिकार के प्रति जागरूक रहे तथा साथ ही सभी छात्र/छात्राओं को बताया गया कि सोशल मीडिया का प्रयोग सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं करें अपितु इनका लाभ उठाते हुए मतदाता सूची में नाम पंजीकृत करायें।

सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी-सह-प्रखण्ड विकास पदाधिकरी चतरा द्वारा सभी उपस्थित छात्र/छात्राओं को NVSP.in एवं Voter Helpline App के बारें में विस्तार से बताया गया।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से उप निर्वाचन पदाधिकारी, प्रखण्ड पंचायत राज पदाधिकारी चतरा, प्रखण्ड चतरा के बी0एल0ओ0 पर्यवेक्षक एवं बी0एल0ओ0 तथा निर्वाचन कर्मी समेत महाविद्यालय के छात्र/छात्राएं उपस्थित थे।