किशनगंज : जिला स्थापना दिवस की तैयारियां जोरो पर, सांस्कृतिक संध्या में आकृति कक्कड़ के द्वारा दी जाएगी प्रस्तुति।

breaking News District Adminstration Kishanganj ताजा खबर राज्य

कला, संस्कृति एवम युवा विभाग, बिहार तथा जिलाधिकारी, किशनगंज के निर्देशानुसार 15 जनवरी को आयोजित होगा किशनगंज उत्सव, सलमान अली के द्वारा संध्या कार्यक्रम में होगी प्रस्तुति।

  • स्थानीय कलाकारों के प्रोत्साहन हेतु टाउन हॉल में हुआ कलाकारों का ट्रायल, मेधावी कलाकारों को स्थापना दिवस व किशनगंज उत्सव में मिलेगा मौका।
  • जिला स्थापना दिवस पर विकास मेला का होगा आयोजन।

किशनगंज/धर्मेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी (डीएम) श्रीकांत शास्त्री के निर्देशानुसार जिला स्थापना दिवस और किशनगंज उत्सव के अवसर पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों की भागीदारी हेतु टाउन हॉल किशनगंज में सभी कलाकारों के द्वारा तैयार किए गए प्रस्तुति का ट्रायल हुआ। बड़ी संख्या में विद्यालय, कॉलेज, कला संघ, कला प्रतिष्ठान से मेधावी और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्थानीय कलाकार व प्रतिभागियों ने अपनी अपनी प्रस्तुति वाले थीम पर ट्रायल दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति के सदस्यों के अतिरिक्त संगीत/नृत्य शिक्षक भी उपस्थित रहे। सभी ने बारीकी से प्रस्तुति (ट्रायल) को देखा और अंतिम से रूप से कलाकारों का चयन किया, जो स्थापना दिवस पर होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रम में दिन में प्रस्तुति देंगे। विदित हो कि इस वर्ष विभागीय निर्देश के आलोक में जिला स्थापना दिवस और जिला विशेष महोत्सव का आयोजन क्रमशः 14 जनवरी और 15 जनवरी को जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम को दिव्य रूप दिया जा रहा है।खगड़ा स्टेडियम में तैयारियां जोरो पर है। विकास मेला के लिए स्टॉल तैयार किए जायेंगे। दिन में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए ट्रायल के दौरान टाउन हॉल (अंबेडकर नगर भवन) में विभिन्न संस्थान के द्वारा पूर्व में प्रेषित सूची के अनुसार कलाकार के अतिरिक्त अन्य लोग ने भी ट्रायल में भाग लिया। वरीय उप समाहर्त्ता रंजीत कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नुपुर शर्मा, सचिव रेडक्रॉस मिक्की साहा, संगीत/नृत्य शिक्षक व अन्य समिति के सदस्य उपस्थित रहे। रंजीत कुमार ने बताया कि डीएम किशनगंज के निर्देशानुसार ट्रायल संपन्न हो गया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कलाकार को जिला स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय/बॉलीवुड के ख्याति प्राप्त सितारों के साथ मंच साझा करने का भी मौका मिल सकता है। दिन में होने वाले कार्यक्रम के लिए कलाकार सूचीबद्ध किए गए है। सभी ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया है। जिला स्थापना दिवस और किशनगंज उत्सव पर आयोजित कार्यक्रम स्थानीय मेधा को बढ़ावा देने का बड़ा अवसर है। जिला मुख्यालय समेत सुदूरवर्ती प्रखंड से भी प्रतिभागी ट्रायल देने आए हुए थे। इसे देखकर उनके उत्साह का अंदाजा लगाया जा सकता है। मुख्य रूप से ओरियंटल पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर, नृत्य कला मंदिर, जिला कला संघ, जवाहर नवोदय विद्यालय, बाल मंदिर, जीबीएम स्कूल, एमजीएम नर्सिंग कॉलेज, एमजीएम फार्मेसी कॉलेज, आरके साहा महिला कॉलेज, उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ, इंटर हाई स्कूल, गर्ल्स हाई स्कूल के प्रतिभागियों ने अपनी थीम के साथ ट्रायल में भाग लिया। राज्य स्तरीय युवा उत्सव पर मुज्जफरपुर जिला में 08 और 09 जनवरी को प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिला युवा उत्सव के प्रथम स्थान पर चयनित कलाकारों को मुज्जफरपुर के लिए रवाना किया गया।