राज्य

सरदार पटेल की जयंती पर इस्लामिया कॉलेज, सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता के दूसरे दिन कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

पटना डेस्क:-चित्रकला एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती और राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना द्वारा मंगलवार (31 अक्टूबर) से जेड. ए. इस्लामिया कॉलेज परिसर सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन बुधवार (1 नवम्बर) को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम स्थल पर आयोजित हुए चित्रकला प्रतियोगिता में इसी कॉलेज के करीब 60 छात्र छात्राओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। सभी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी से संबंधित अलग-अलग घटनाओं की चित्रकारी की। चित्रकला प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित जेड.ए. इस्लामिया कॉलेज के प्रोफेसर डॉ आशा कुमारी ने सभी प्रतिभागियों को चित्रकला प्रतियोगिता के विषय-वस्तु एवं महत्व के विषय में जानकारी दी।
चित्रकला प्रतियोगिता को संचालित करते हुए सी.बी.सी., पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेन्द्र मोहन ने बताया कि इस चित्रकला प्रतियोगिता में चयनित प्रथम पांच प्रतिभागियों को वृहस्पतिवार (02 नवम्बर) को इस फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम के समापन समारोह में प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। बुधवार के कार्यक्रम के दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कॉलेज के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, और सही जवाब देने वालों को मौके पर ही पुरुस्कृत किया गया।
विभागीय पंजीकृत सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भी गीत प्रस्तुत किए जो उपस्थित लोगों को आनंदविभोर कर दिया।
इस बीच दिनभर प्रदर्शनी देखने वालों का तांता लगा रहा। प्रदर्शनी देखने के लिए छात्र छात्राओं की भारी भीड़ देखने को मिली।

कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन करते हुए सीबीसी, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा ने कहा कि इस तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का वृहस्पतिवार (02 नवम्बर) सुबह 11:00 बजे से प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पुरस्कार वितरण एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन किया जाएगा।
***

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button