ब्रेकिंग न्यूज़भोजपुरराज्य

*विगत 8 सालों से रिजल्ट का इंतजार कर रहें है 12,000 उर्दू TET पास अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी करने के सवाल पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से मिले माले विधायक दल के नेता कॉ. महबूब आलम और अगिआंव विधायक कॉ. मनोज मंज़िल ।*

गुड्डू कुमार सिंह-शिक्षा विभाग द्वारा 5 प्रतिशत कटऑफ कम करके रिजल्ट जारी करने के आदेश के बावजूद अभी तक उर्दू TET पास 12,000 अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी नहीं किया गया, अविलंब रिजल्ट जारी करने कि मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा, सौंपा पत्र ।

ज्ञात हो कि 2013 में उर्दू बंगला TET का EXAM हुआ था पर 28 गलत प्रश्न के कारण संशोधित रिजल्ट में 26500 उम्मीदवारों को पास घोषित हुआ । बहाली के लिए आवेदन भी लिया। फिर बाद में तकनीकी खराबी का हवाला देकर एक साल के बाद दूसरा रिजल्ट निकाला जिसमें 12000 फेल कर गए। माननीय मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेकर पदाधिकारियों की एक बैठक की। विशेषज्ञों का लीगल ओपिनियन मंगवाया, जो उम्मीदवारों के पक्ष में आया ।

लिगल ओपेनियन के आधार पर बिहार शिक्षा विभाग ने 5 प्रतिशत कम कर रिजल्ट जारी करने का लेटर निकाला। फिर भी अबतक रिजल्ट नहीं दिया गया है।

विधायक मनोज मंज़िल ने इस मुद्दे को बजट सत्र के शून्यकाल में भी उठाया था एवं पूर्व के सत्र में भी उर्दू बंगला TET अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी करने की मांग को उठा चुके हैं ।

विधायक मनोज मंज़िल ने कहा कि उम्मीद है सरकार जल्द इसे संज्ञान में लेगी और अभ्यर्थियों के आठ साल के लंबे इन्तेजार को खत्म करेगी ।

Related Articles

Back to top button