जिला पुलिस छात्राओं को सुरक्षा मुहैया कराए – एबीवीपी

breaking News ताजा खबर प्रमुख खबरें राजनीति राज्य

केवल सच – नवेन्दु मिश्र

मेदनीनगर  – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,पलामू के एक प्रतिनिधिमंडल के द्वारा जिला संयोजक अभय वर्मा की अध्यक्षता में पलामू पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के द्वारा यह मांग किया गया की आए दिन मेदिनीनगर के कई कोचिंग संस्थानों के बाहर असामाजिक तत्वों के द्वारा छात्राओं को लगातार परेशान किया जाता है।आबादगंज जैसे क्षेत्रों में जहां प्रतिदिन 5000 से अधिक छात्राएं ट्यूशन पढ़ने जातीं हैं वैसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्र का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्व छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं , उन्हें लगातार परेशान करते हैं। विद्यार्थी परिषद ने मांग किया कि ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा कोचिंग संस्थानों के साथ मिलकर छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए ।

मौके पर उपस्थित जिला सह संयोजक रोहित देव ने कहा कि पूर्व में भी कई मामले विद्यार्थी परिषद के संज्ञान में आए थे और हमारे कार्यकर्ताओं ने शिक्षकों और विद्यार्थियों के साथ मिलकर आबादगंज में सकारात्मक माहौल स्थापित करने का प्रयत्न किया है और आगे भी छात्राओं के साथ इस प्रकार की घटना ना घटे इसके लिए हमने पलामू पुलिस अधीक्षक महोदय को यह ज्ञापन दिया है। अभी पूरे प्रदेश में जिस प्रकार छात्राओं की सुरक्षा को लेकर के परिवार वालों के बीच भी असंतोष का माहौल व्याप्त है ऐसी परिस्थिति को देखकर जिला प्रशासन को कुछ सकारात्मक कार्यवाही कर छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

जिला एसएफएस सह संयोजक गोविंद मेहता ने कहा कि जिस प्रकार से झारखंड में लगातार छात्राओं की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है वह बहुत ही निंदनीय है। छात्राएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं,ऐसी परिस्थिति में आबदगंज जैसे वैसे क्षेत्र जहां एक सौ से अधिक कोचिंग सेंटर संचालित होते हो जिला प्रशासन के द्वारा छात्राओं की सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था की जानी चाहिए।
जिला एसएफडी संयोजक सुमित पाठक ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व में भी इस प्रकार के मामले से निपटाने के लिए सख्ती से प्रयत्न किया गया है और उम्मीद है कि पुलिस अधीक्षक महोदय मामले को संज्ञान में लेकर गंभीरता से छात्राओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे।मौके पर मुख्य रूप से राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विनीत पांडे, जिला एसएफएस सहसंयोजक गोविंद मेहता,एसएफडी सह प्रमुख सुमित पाठक,रामाशंकर पासवान,प्रकाश पांडे,नीरज कमलापुरी,प्रियरंजन पाठक,सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.