आज का राशिफ़ल

ज्योतिष/धर्म

*नक्षत्रयोगशशिसूर्यनित्यम्,*
*तिथिवारलग्नं दिवसं नमामि।*
*आचार्यराधाकांतकृतं वै*
*करोतुपंचांगमिदं सुप्रभातम्।।*
🌺🌺🌺🌺🌺
*भावप्रियास्त्रिदेवा हि देवताश्च हविःप्रियाः:।*
*तपः प्रियं यतीनां च पितरस्तर्पण प्रियाः।।*
🙏🙏🙏🙏🙏
नम: कृष्णाय नीलाय शितिकण्ठ निभाय च।
नम: कालाग्निरूपाय कृतान्ताय च वै नम: ।।
नमो निर्मांस देहाय दीर्घश्मश्रुजटाय च ।
नमो विशालनेत्राय शुष्कोदर भयाकृते।।
🙏🙏🙏🙏
*आज का पंचांग:-*
*आज दिनांक 24 सितंबर 2022 शनिवार*
शुभसंवत् :- 2079
शाके:-1944
*याम्यायन* उत्तर गोल:
ऋतु:- *वर्षा*
माह:- आश्विन
पक्ष:- कृष्ण
तिथि:- चतुर्दशी रात्रि 2:53 तक उपरांत अमावस्या,
नक्षत्र :- पूर्वाफाल्गुनी रात्रि शेष 5:59 तक उपरांत उत्तराफाल्गुनी ,
योग:- साध्य दिन में 11:26 तक उपरांत शुभ,
कारण:- भद्रा,
सूर्योदय :-प्रातः 06:00
सूर्यास्त : संध्या 06:00

सूर्य:- *उत्तराफाल्गुनी नक्षत्रे कन्या राशौ च रवि*
चंद्रमा :- *सिंह राशौ च चन्द्रः*
*आज का राहूकाल*
प्रातः 9:00 बजे से 10:30 बजे तक
*अभिजीत मुहूर्त:—*
दोपहर 11:35 से 12:38तक।
भारतीय ज्योतिष के अनुसार
कोई भी नया और शुभ कार्य जिस कार्य से चिरकाल तक लाभ लेना हो ऐसे प्रत्येक कार्य को अभिजीत मुहूर्त में प्रारंभ करना चाहिए यह अभिजीत मुहूर्त सभी कार्यों के लिए शुभ होता है। वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए।
*दिशाशूलः-*
आज के दिन पूरब दिशा की यात्रा नहीं करना चाहिए यदि यात्रा करना ज्यादा आवश्यक हो तो अदरख और तिल खा कर प्रस्थान करें।
*आज का पर्व त्यौहार,मुहूर्त व खास :-*
*आज मास शिवरात्रि व्रत में शिव पूजन शिव मंत्र जप पूर्वक श्री विष्णु का पूजन विष्णु सहस्रनाम का पाठ एवं ॐ नमो भगवते वासुदेवाय!! मंत्र का जप के साथ इस व्रत को रखने वालों के जीवन में सुख समृद्धि आती है। इस व्रत का पूजन पारणा सबके लिए विशेष लाभदायक होगा। आज शनि ग्रह एवं हनुमान जी की आराधना करना सबके लिए लाभदायक होगा। आज शनिदेव कि विशेष पूजन एवं तैल्याभिषेक पूजन दशरथ कृत शनि स्तोत्र, सुंदरकांड, हनुमान चालीसा, बजरंग बाण पाठ, आदित्य हृदय स्तोत्र, संकटनाशक गणेश स्तोत्र एवं गणेश अथर्वशीर्ष एवं विष्णुसहस्रनाम का पाठ सबके लिए आवश्यक एवं लाभदायक होगा।*

*🌹दैनिक राशिफल 🌹*
*देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।*
*नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।*
*विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।*
*जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत।।*

*🌺आज का दैनिक राशि फल:-🌺*

🐏मेष
आज का दिन मेष राशि वालों के लिए खास है। आराकाशा के अनुसार
आज वे व्यवसायिक तथ्यों को गहराई से समझने का प्रयास करेंगे। बातचीत में तल्खी से बचना चाहिए। ज्यादा प्रतिक्रिया देने के बजाय कामकाज से संबंधित भविष्य की प्लानिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो बहुत अच्छा रहेगा। धन संबंधित मामलों में दिन अनुकूल रहेगा। भविष्य के लिए धन संचित कर पाएंगे।

🐂वृष
वृष राशि के जातक व्यवसायिक स्तर पर ग्राहकों से कम जुड़ पाएंगे। आराकाशा के अनुसार
बातचीत का ज्यादा मन नहीं करेगा, व्यवहार में अकड़ रहेगी। सहकर्मियों के साथ तनाव की स्थितियां उत्पन्न ना हो इस बात का ध्यान रखें। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। स्वयं के ऊपर धन खर्च होने की संभावना है।

👫मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के अपने अधिकारियों के साथ मतभेद रह सकते हैं, इसलिए वाद विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। आराकाशा के अनुसार
विशेष मौकों पर बहादुरी के प्रदर्शन से अपना नाम बनाने में सफल रहेंगे। जल्दबाजी से बचें, धैर्य और मेहनत ही सफलता की कुंजी है। आर्थिक लिहाज से खर्चे बहुत अधिक होंगे। संयमित रहने की आवश्यकता है।

🦀कर्क
कर्क राशि के जातकों को अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत रहेगी। आराकाशा के अनुसार आपका रूखा व्यवहार दूसरों को आहत कर सकता है। सबसे अच्छा व्यहवार बनाएं। तकनीकी कार्यों में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। जहां आपकी प्रस्तुति प्रभावशाली रहेगी। आर्थिक लिहाज से यह दिन अच्छा रहेगा।

🐅सिंह
सिंह राशि के जातकों को आगे बढ़ने के लिए पुरानी गलतियों से सीख लेकर दोबारा प्रयास करने की जरूरत रहेगी। आराकाशा के अनुसार
कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियां पाने और लक्ष्य प्राप्ति के सपने मेहनत से साकार होंगे। नवीन वस्तु या इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद की खरीद पर धन खर्च होने की संभावना है। आर्थिक रूप से दिन अच्छा रहेगा।

🧕कन्या
कन्या राशि के जातक अपने रचनात्मक कार्यों के द्वारा मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा कर लेंगे।आराकाशा के अनुसार
निकट जनों से मामूली बात पर कहासुनी होने की वजह से अशांति हो सकती है। जीवन में प्रगति के लिए एक्टिव होकर कार्य करना बहुत जरूरी है। अपने पुराने फैसलों को क्रियान्वित करने का दिन है। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा।

⚖️तुला
तुला राशि के जातकों के अधिकतर भागदौड़ के काम दिन के प्रथम प्रहर तक आते-आते पूरे हो जाएंगे, जिससे मन में सुकून रहेगा। आराकाशा के अनुसार कार्यक्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए व्यवहार में लचीलापन लाना बहुत जरूरी है। समय के अनुरूप फैसला करें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। मनमाफिक परिणाम प्राप्त होंगे।
🦂वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को सकारात्मक विचारों को अपनाना चाहिए। आराकाशा के अनुसार
पॉजिटिविटी कार्यक्षमता बढ़ाने में सहायक बनेगी। नकारात्मक पहलुओं पर विश्लेषण कर अपनी कमियां दूर करने का प्रयास करें। व्यापारियों के कठोर व्यवहार की वजह से मुख्य कर्मचारी कामकाज को छोड़कर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुका हुआ पैसा प्राप्त होगा।

🏹धनु
धनु राशि के जातकों के इंटेंशन शुद्ध होने की वजह से सारी प्रकृति उन्हें सहयोग करती हुई नजर आएगी। आराकाशा के अनुसार
जो काम बहुत मुश्किल नजर आ रहे थे, वह भी सुगमता से पूरे हो जाएंगे। ऑफिस के साथ-साथ कार्यालय के बाहर की गतिविधियों को भी ज्यादा टालना अच्छा नहीं है। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा और सफलता प्राप्‍त होगी।

🐊मकर
मकर राशि के जातकों की मुलाकात आज किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो कामकाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सिद्ध हो सकते हैं। आराकाशा के अनुसार जिम्मेदारियों को बांट कर अपने ऊपर के बोझ को हल्का करने का प्रयास करें, ताकि आपकी पर्सनैलिटी में निखार आ सके। अपनी भावनाओं को लेकर जागरूक रहें, भावुकता में दिया हुआ वचन आज आपका नुकसान करा सकता है। संयमित रहने की आवश्यकता है।

🍯कुंभ
कुंभ राशि के जातक अपनी नवीन कार्यों की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सफल रहेंगे। आराकाशा के अनुसार अपने निकटजनों का मधुर व सहयोगात्मक व्यवहार आपकी कार्य क्षमता को निखारने में सहायक बनेगा। किसी पर भी अत्यधिक विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आर्थिक मामलों में थोड़ा हाथ तंग रहेगा, लेकिन पैसों की वजह से आपके कोई कार्य रुकेंगे भी नहीं। आगे बढ़कर अपने कार्यों को पूरा करेंगे।

🐟मीन
मीन राशि के जातकों में आत्म विश्लेषण की प्रवृत्ति बढ़ेगी। आराकाशा के अनुसार नई चीजों को सीखने के प्रति आपकी लालसा आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगी। कामकाज की रूपरेखा बनाकर स्वयं को साबित करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहेगा। योजनाओं को जांच परख कर धन का निवेश करें।

*आपका दिन मंगलमय हो!*
*“हे तिथि स्वामी, दिन स्वामी, योग स्वामी, नक्षत्र स्वामी आराकाशा के प्रार्थना से आप पंचांग का पाठन करने वालों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखना।”*
🙏🙏🙏🙏
*आप सबके सभी मनोकामना पूर्णता और सर्व साफल्यता लिए महादेव से आराकाशा की
नित्य विशेष प्रार्थना, और आपके सुखी जीवन की हार्दिक शुभकामना…*
🌸🌺🌹🌺🌸
*हरि ॐ गुरुदेव..!*
*✒✍🏻 ✒✍🏻*
*ज्योतिषाचार्य आचार्य राधाकान्त शास्त्री*
*🌺शुभम बिहार यज्ञ ज्योतिष आश्रम🌺*
*राजिस्टार कालोनी, पश्चिम करगहिया रोड, नजदीक:- थाना:- कालीबाग ओ.पी. बेतिया, पश्चिम चम्पारण, बिहार,*
*व्हाट्सअप एवं संपर्क:-*
*9934428775*,
*9431093636*
(अहर्निशं सेवा महे)
*आवश्यक मे कॉल से वार्तालाप समय:- सायं 4 से रात्रि 11 बजे तक।*
*!!भवेत् तावत् शुभ मंगलम्!!*

Leave a Reply

Your email address will not be published.