आज का राशिफ़ल

ज्योतिष/धर्म

*नक्षत्रयोगशशिसूर्यनित्यम्,*
*तिथिवारलग्नं दिवसं नमामि।*
*आचार्यराधाकांतकृतं वै*
*करोतुपंचांगमिदं सुप्रभातम्।।*
🌺🌸🌺🌸🌹
देवासुरास्तथा यक्षा नागा गन्धर्वराक्षसा:। पिशाचा गुह्यका: सिद्धा: कूष्माण्डास्तरव: खगा:॥
🙏🙏🙏🙏
ध्येयः सदा परिभवघ्नमभीष्टदोहं
तीर्थास्पदं शिवविरिंचिनुतं शरण्यम्।
भृत्यार्तिहं प्रणतपाल भवाब्धिपोतं
वन्दे महापुरुष ते चरणारविन्दम्।।
🙏🙏🙏🙏
*आज का पंचांग:-*
*आज दिनांक:-*
*15 सितंबर 2022 गुरुवार*
शुभसंवत् :- 2079
शाके:-1944
*याम्यायन उत्तर गोल:*
ऋतु: *वर्षा*
माह:- आश्विन
पक्ष:- कृष्ण
तिथि:- *पंचमी दिन में 12:43 तक उपरांत षष्ठी*
नक्षत्र :- भरणी दिन में 10:51 तक उपरांत कृतिका,
योग:- व्याघात दिन में 9:21 तक उपरांत हर्षण,
करण:- तैतिल,
सूर्योदय :- प्रातः 05:54
सूर्यास्त : संध्या 06:06
सूर्य :- *उत्तराफाल्गुनी नक्षत्रे सिंह राशौ च सूर्य:*
चंद्रमा :- *सायं 5:14 यावत मेष राशौ उपरांत वृष राशौ च चन्द्रः*
*आज का राहूकाल*
दोपहर :-1:30 बजे से 3:00 बजे तक
*अभिजीत मुहूर्त:-*
दोपहर 11:36 से 12:25 तक।
कोई भी नया और शुभ कार्य जिस कार्य से चिरकाल तक लाभ लेना हो ऐसे प्रत्येक कार्य को अभिजीत मुहूर्त में प्रारंभ करना चाहिए यह अभिजीत मुहूर्त सभी कार्यों के लिए शुभ होता है। वहीं राहुकाल में कोई भी शुभकार्य प्रारंभ नही करना चाहिए।
*दिशाशूलः-*
आज के दिन दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करना चाहिए यदि यात्रा करना ज्यादा आवश्यक हो तो दधि खाएं एवं दधि हल्दी चावल का चंदन लगा कर प्रस्थान करें।

*आज का पर्व त्यौहार, तिथि मुहूर्त व खास:-*

*आज महादेव का पूजन अभिषेक और महामृत्युंजय जप, श्री लक्ष्मी नारायण पूजन एवं श्री सूक्त का पाठ अभिषेक हवन उत्तम नौकरी आजीविका, अखंड सुख सौभाग्य, उत्तम सन्तान सुख, सर्व सिद्धि दायक एवं एवं सफल प्रसन्नता दायक होगा।*

*🌹दैनिक राशिफल🌹*
*देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।*
*नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।*
*विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।*
*जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत।।*

*🌺आज का दैनिक राशि फल:-🌺*

🐏मेष
आज व्यापार में वृद्धि के योग हैं। आराकाशा के अनुसार ब्याज, कमीशन में से मिलने वाले पैसे आपके भंडार में वृद्धि करेंगे। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति असावधानी न बरतें। अपना पूरा ख्याल रखें और खान-पान में संयम बरतें।

🐂वृष
आज प्रेमियों के लिए बेहतर दिन है। घर परिवार में भी प्रेम का वातावरण बनाएं। आराकाशा के अनुसार विजातीय आकर्षण से बचें। विद्यार्थियों को मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। आज किसी से भी किसी प्रकार का विवाद न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।

👫मिथुन
आज धार्मिक स्थल की यात्रा संभव है। और आज भाग्योदय के प्रसंग भी बनेंगे आराकाशा के अनुसार व्यापार में नई परियोजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं। आज बड़ा निवेश करने से बचें, साथ ही पैसों की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंता न करें।

🦀कर्क
आराकाशा के अनुसार आज उच्च अधिकारियों से आपके कार्य में प्रसन्नता हो सकती है और वे आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं। घर पर भी माहौल खुशनुमा रहेगा। आज किसी व्यक्ति की जमानत न लें।

🐅सिंह
आज प्रेमीजन एक दूसरे का सानिध्य पा सकेंगे। आराकाशा के अनुसार आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। की किंतु दूसरों पर बहुत अधिक निर्भरता नुकसानदेह साबित हो सकती है। दूसरों के निजी मामलों में आज दखल न दें, अन्यथा नुकसान संभव है।

🧕कन्या
आज तन एवं मन से आप प्रफुल्लता का अनुभव करेंगे। आराकाशा के अनुसार परिवार का माहौल सुख-शांति से भरा रहेगा। आज शीघ्र पैसा बनाने के तरीकों पर बिना सोच-विचार के कोई कदम न उठाएं।

⚖️तुला
आज शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा कुछ नहीं रहेगा, परंतु दोपहर के बाद मन और घर में आनंद और शांति का वातावरण बन जाएगा। आराकाशा के अनुसार आज किसी उल्टे-सीधे कामों का हिस्सा न बनें। और संयमित रहें।

🦂वृश्चिक
आज आपके कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान मिलेगा आराकाशा के अनुसार परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएंगे। आज बड़े-बुजुर्गों की सलाह के बिना कोई पारिवारिक निर्णय न लें। और अपने से छोटों पर हावी होने की कोशिश न करें।

🏹धनु
आज धार्मिक यात्रा या दैवीय-दर्शन का लाभ मिल सकता है।आराकाशा के अनुसार विविध क्षेत्रों में लाभ की संभावना है। आज भागीदारी के कार्य में उग्रता से बचें। सोच-विचारकर ही कदम आगे बढ़ाएं।

🐊मकर
आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होने वाला है।आराकाशा के अनुसार व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। किंतु आज किसी पर भी आंखें बंद कर भरोसा न करें।

🍯कुंभ
आज आप शारीरिक मानसिक और आर्थिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आराकाशा के अनुसार आज दिन भर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे। आज किसी बड़े निवेश विशेषकर जमीन जायदाद पर जल्दबाजी में फैसला न लें।

🐟मीन
आज गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति में सहजता आएगी. आराकाशा के अनुसार बड़ों से वैचारिक मतभेद दूर रहने के आसार नजर आ रहे हैं। क्या न करें-इसपर हमेशा विचार और सावधानी रखें। आज अकेलेपन से बचने के प्रयास करें और अधिकतर सामाजिक कार्यों में समय बिताए ।
*“हे चराचर जगत के स्वामी, श्री हरि विष्णु आराकाशा के प्रार्थना से आप अपने सभी भक्तों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखना।”*
🙏🙏🙏🙏🙏
*आप सबके सभी मनोकामना पूर्णता और सर्व साफल्यता लिए श्री हरि विष्णु से आराकाशा की विशेष प्रार्थना, और आपके सुखी जीवन की हार्दिक शुभकामना…*
🌸🌺🌹🌺🌸
*हरि ॐ गुरुदेव..!*
*✒✍🏻 ✒✍🏻*
*ज्योतिषाचार्य आचार्य राधाकान्त शास्त्री*
*🌺शुभम बिहार यज्ञ ज्योतिष आश्रम🌺*
*राजिस्टार कालोनी, पश्चिम करगहिया रोड, नजदीक:- थाना:- कालीबाग ओ.पी. बेतिया, पश्चिम चम्पारण, बिहार,*
*व्हाट्सअप एवं संपर्क:-*
*9934428775*,
*9431093636*
(अहर्निशं सेवा महे)
*आवश्यक मे कॉल से वार्तालाप समय:- सायं 4 से रात्रि 11 बजे तक।*
*!!भवेत् तावत् शुभ मंगलम्!!*

Leave a Reply

Your email address will not be published.