देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए PM मोदी आज करेंगे हाई लेवल मीटिंग

breaking News देश
त्रिलोकी नाथ प्रसाद:-चीन में कोरोना का कहर जारी है। हालात इतने बुरे हो चुके हैं कि चीन में स्वास्थय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। वहां लोगों को अंतिम संस्कार नसीब नही हो रहा है। इस बीच भारत में भी कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पहले ही एक एडवायजरी जारी कर चुका है। वहीं संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस दौरान कोरोना से जुड़े पहलुओं पर चर्चा होगी।  इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होंगे। बता दें  पीएम ने यह मीटिंग तब बुलाई है जब देश में ओमिक्रोन के बीएफ 7 सब-वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि हुई है।
संक्रमण के इसी वैरिएंट ने चीन में हाहाकार मचा रखा है
कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर भारत 
चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने भारत को अलर्ट मोड पर ला दिया है।  केंद्र सरकार की तरफ से हालात की समीक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी बुधवार को देश में कोविड-19 की स्थिति पर शीर्ष अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक मीटिंग की थी। कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि अब तक कुल मिलाकर कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है।
दिल्ली में भी कोरोना के हालात पर रिव्यू मीटिंग
कोरोना को देखते हुए दिल्ली में भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रिव्यू मीटिंग बुलाई है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सैंपल के जीनोम सिक्वेंसिंग और अन्य कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मीटिंग में मौजूद होंगे। बता दें दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के पांच मामले दर्ज किए गए थे।