सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, दरभंगा द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव एवं हर घर तिरंगा विषय पर आयोजित तीन दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी….

breaking News राज्य

त्रिलोकी नाथ प्रसाद –स्वतंत्रता आदोंलन के वीर शहीदों एवं गुमनाम नायकों को याद करने और आम लोगों तक इन नायकों के बलिदान के बारे में विस्तार से बताने हेतु भारत के आजादी के 75 वें साल में केन्द्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय दरभंगा द्वारा राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा (समस्तीपुर) में आज़ादी का अमृत महोत्सव पर कल यानी 13 अगस्त 2022 से लगाए गए तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी के आज दूसरे दिन 14 अगस्त 2022 को विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसके तहत स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के शिक्षक सहित छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। बाद में एक चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें विश्वविद्यालय के करीब 150 छात्र छात्राओं ने पूरी उत्साह के साथ भाग लिया। इस चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को कल 15 अगस्त’2022 को सांस्कृतिक संध्या एवं समापन समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

आज दिन भर विद्यार्थियों एवं आसपास के लोगों का यह चित्र प्रदर्शनी देखने एवं सेल्फ़ी पोईंट पर अपनी फ़ोटो खिंचवाने हेतु तांता लगा रहा। आयोजक की तरफ से विश्वविद्यालय के बच्चों के बीच एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसके विजेताओं को मौके पर ही कार्यक्रम के अतिथि डॉ० राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के डॉ ० महेश कुमार, डॉ० सतीश कुमार सिंह और वरीय तकनीकी पदाधिकारी श्री जय शंकर प्रसाद के हाथों पुरस्कृत किया गया। मौके पर कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अंसारी ने बच्चों को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विषय के बारे में बताया।

कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय प्रचार सहायक मिहिर कुमार झा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय प्रचार सहायक ग्यास अख़्तर द्वारा दिया गया. कार्यक्रम में रन दर्पण पटना के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया |

Leave a Reply

Your email address will not be published.