किशनगंज : नवनिर्मित अमृत सरोवर का लोकार्पण, डीएम ने मोतीहारा में निर्मित अमृत सरोवर पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर किया उद्घाटन।

breaking News District Adminstration Kishanganj ताजा खबर प्रमुख खबरें राज्य

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम की रही धूम, जिलेवासियों ने बढ़चढ़ कर की हिस्सेदारी, सभी जगह राष्ट्रीय ध्वज के प्रति दिखा जुनून।

  • जवाहर नवोदय विद्यालय, किशनगंज में डीएम ने किया झंडोतोलन, छात्र छात्राओं ने किया स्वागत।
  • महादलित टोला में ध्वजारोहण पर डीएम ने बच्चो के बीच बांटी मिठाई, सरकार की योजनाओं की दी जानकारी।

किशनगंज/धर्मेन्द्र सिंह, जिला मुख्यालय से लेकर पंचायत स्तर तक स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया गया। आजादी का अमृत महोत्सव पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में तिरंगा झंडा शान से फहराया गया। डीएम आवास, समाहरणालय, पुलिस कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड मुख्यालय, थाना समेत ग्रामीण क्षेत्र में राष्ट्रीय झंडा फहराया गया। इसी क्रम में डीएम श्रीकांत शास्त्री के द्वारा मोतीहारा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया गया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने डीएम का स्वागत किया और जिलाधिकारी-सह-अध्यक्ष, जवाहर नवोदय विद्यालय ने परेड का निरीक्षण किया। विद्यालय में शिक्षको के साथ विद्यार्थियों में काफी उत्साह दिखा।साथ ही, हालमाला पंचायत के मोतिहारा में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत सरकारी तालाब का जीर्णोधार कर नव निर्मित अमृत सरोवर का उद्घाटन-सह-लोकार्पण डीएम ने फीता काटकर किया। परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। हालामाला पंचायत के वार्ड नंबर-04, मोतीहारा महादलित बस्ती में डीएम की उपस्थिति में स्थानीय बुजुर्ग ग्रामीण में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत डीएम ने स्थानीय ग्रामीण से संवाद स्थापित कर सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बतलाया। बच्चो के बीच टॉफी, चॉकलेट बांटकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत लोगो ने बढ़ चढ़ कर कार्यक्रम में भागीदारी की। इसके पूर्व डीएम ने समाहरणालय, बंदोबस्त कार्यालय, जिला स्वास्थ्य समिति, इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी कार्यालय में भी झंडोतोल्लन किया। उल्लेखनीय है कि डीएम श्रीकांत शास्त्री के निदेशानुसार जिला प्रशासन के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने महादलित टोला में जाकर स्थानीय बुजुर्ग के द्वारा अपनी उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वजारोहण करवाया तथा सरकारी योजनाओं के बारे में बतलाया। डीएम, एसपी, एडीएम, डीडीसी, वरीय उप समाहर्त्ता, अनुमंडलाधिकारी, डीसीएलआर, डीपीआरओ समेत जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारी महादलित टोला में उपस्थित होकर झंडोतोल्लन करवाया और सरकार की योजनाओं को बतलाया। पूरे जिला में आज़ादी का अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण की धूम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.