ताजा खबर

राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद बालक/बालिका अंडर-17 हाॅकी चैम्पियनशिप के उद्घाटन मुकाबले के बालक वर्ग में पटना ने सहरसा को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराया।…

मुकेश कुमार । दो मिनट बाद ही निखिल नवीन ने दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। मध्यान्तर के बाद पटना टीम सहरसा के गोल पोस्ट पर लगातार अपने हमलों से दवाब बनाये रखी। मैच के 42वें मिनट में सुमन कुमार तथा 44वें मिनट में आर्यन कुमार ने गोल कर पटना को निर्णायक बढ़त दिला दी।

खेल विभाग, बिहार तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला प्रशासन, पटना द्वारा पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित तीन दिवसीय प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में पटना टीम ने कैमूर को 8-0 से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। मैच के शुरू होते ही पटना के खिलाड़ियों ने लगातार मूव बनाते हुए कैमूर पर ताबड़तोड़ हमले किए। मैच के दूसरे ही मिनट में खुशी कुमारी ने फील्ड गोल कर 1-0 से बढ़त बना दी। एक मिनट बाद पुनः खुशी ने श्वेता की पास पर बेहतरीन फील्ड गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। 4 मिनट बाद ही 7वें मिनट में कप्तान सिद्धि ने बेहतरीन गोल कर अपने टीम के मंसूबों को बता दिया। पटना की अकांक्षा ने 10वें, 12वें एवं 18वें मिनट लगातार तीन गोल कर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी। मध्यान्तर तक 6-0 से आगे चल रही पटना टीम दूसरे हाफ में दो और गोल कर अपनी टीम को 8-0 से जीत दिलायी।

बालक वर्ग में पूर्णियाँ की टीम नहीं आने से भोजपुर को तथा बालिका वर्ग में बक्सर की टीम नहीं आने से सिवान को वाॅक ओवर मिला।

बालक वर्ग के एक अन्य मुकाबले में सिवान ने बक्सर को 6-1 से हराया। मैच के 17वें मिनट में सिवान की ओर से सुरज गोंड ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। मगर 35वें मिनट में बक्सर के सरफराज अंसारी ने जवाबी गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मध्यान्तर तक दोनों टीमें 1-1 गोल कर बराबरी पर थी। मध्यान्तर के बाद सिवान के सुरज गोंड ने 40वें मिनट गोल कर सिवान को बढ़त दिलायी। उसके बाद सिवान के प्रितम कुमार पाण्डे ने 5 मिनट के अंतराल पर 3 गोल करते हुए अपनी टीम को 5-1 से बढ़त दिला दी। सिवान की ओर से मैच समाप्ति के दो मिनट पहले कप्तान विकास कुमार ने बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को निर्णायक 6-1 से बढ़त दिलाते हुए मैच जीत लिया।

प्रतियोगिता प्रारम्भ होने से श्री नरेश कुमार चैहान, जिला खेल पदाधिकारी, गया-सह-राज्य हाॅकी संयोजक तथा श्री ओम प्रकाश, जिला पदाधिकारी, पटना-सह-आयोजन सचिव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया।

श्री ओम प्रकाश, जिला खेल पदाधिकारी, पटना-सह-आयोजन सचिव ने बताया कि मंगलवार को प्रतियोगिता के मैच प्रातः 7 बजे खेले जाएँगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button