कोडरमा जिले के वर्तमान फूड सेफ्टी ऑफिसर श्री प्रकाश चंद के द्वारा कोडरमा जिले के कई नामी गिरामी मिष्ठान भंडार/होटल से मिठाइयों का नमूना संग्रहित कर मिष्ठान भण्डार/होटल/मॉल के मैनेजर की उपस्थिति में उनके सामने सील बन्द कर परीक्षण हेतु एकत्रित किया गया।

breaking News राज्य

अभिजीत दीप=जिनमें कोडरमा के राज स्वीट्स से मिठाई का नमूना , वरदान स्वीट्स से मिठाई का नमूना, स्मार्ट बाजार से गुड का नमूना तथा कन्हैया स्वीट्स से खोवा एवम तिलकुट का नमूना एकत्रित कर सील बन्द किया गया।

फूड सेफ्टी ऑफिसर से हुई वार्तालाप में उन्होंने बताया कि ये उनका औचक निरीक्षण था जो आगे भी जारी रहेगा। उनकी प्राथमिकता शुद्ध खाध पदार्थों की बिक्री एवम उपभोग है। अपने बात चीत के दरम्यान उन्होंने बताया कि मिलावट बहुत ही खराब और कई बीमारियों को जन्म देने के साथ साथ अन्ततः जानलेवा भी साबित हो सकता है। इसलिए हमारा यह दायित्व बनता है कि उपभोक्ता को बिना मिलावट के शुद्ध सामग्री प्राप्त हो इसके लिए वे और उनका विभाग हमेशा कटिबद्ध है।

फूड सेफ्टी ऑफिसर ने कहा कि यदि सील किए गए नमूनों को जांच के लिए बाहर लैब में भेजा जाएगा और यदि इन नमूनों में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो इन प्रतिष्ठानों के मालिकों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।