*सोनपुर मेला में 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर फोटो प्रदर्शनी स्थल पर संविधान दिवस पर विशेष परिचर्चा का किया गया आयोजन*

breaking News राज्य

त्रिलोोकी नाथ प्रसाद-देश की आजादी के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं गुमनाम नायकों को याद करने और नई पीढ़ी को उनके बारे में बताने तथा केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताने के उद्देश्य से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर 13 नवंबर से 7 दिसंबर 2022 तक चलने वाले फोटो प्रदर्शनी स्थल पर आज संविधान दिवस पर विशेष परिचर्चा का आयोजन किया गया. जिसककी विधिवत शुरुआत श्री धर्मवीर सिंह, सहायक निदेशक, बाल संरक्षण इकाई, सारण, श्री अमरेश कुमार, शिक्षक, राजकीय शिशु संघ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सोनपुर, श्रीमती नीरा कुमारी, शिक्षिका, राजकीय शिशु संघ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सोनपुर एवं अन्य गणमान्य अतिथियों द्वारा डॉ भीम राव अम्बेडकर के तस्वीर पर पुष्पांजलि कर किया गया.

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि श्री धर्मवीर सिंह, सहायक निदेशक, बाल संरक्षण इकाई, सारण ने कहा कि आज संविधान दिवस है, यहाँ उपस्थिति सभी लोगों को मैं बहुत बहुत शुभकामनायें देता हूं. संविधान दिवस मनाने का प्रमुख उद्देश्य यह है कि हम अपने अधिकारों और कर्तव्यों को जान सके, ऐसे अभियानों के माध्यम से हम आने वाले पीढ़ी को संविधान के बारे में बता सकते हैं, मैं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को इस तरह के परिचर्चा आयोजित करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

संविधान दिवस कार्यक्रम में बोलते हुए श्री अमरेश कुमार, शिक्षक, राजकीय शिशु संघ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सोनपुर ने कहा कि संविधान हमारे प्रजातांत्रिक व्यवस्था की रीढ़ है इस ग्रंथ के माध्यम से ही हमारा देश आज तेजी से तरक्की कर रहा हैं जिसके माध्यम से सभी लोगों को बराबर के अधिकार मिलते हैं.

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्र- छात्राओं के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया साथ ही पटना के पंजीकृत दल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया.

यह फोटो प्रदर्शनी मेला परिसर में 7 दिसंबर तक रहेगा। इस प्रदर्शनी में सभी के लिए प्रवेश निशुल्क है।

आज के कार्यक्रम मैं आए अतिथियों का स्वागत क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, श्री जावेद अंसारी ने सॉल, पौधा और मोमेंटो देकर किया एवं कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय प्रचार सहायक मिहिर कुमार झा ने किया.