ज्योतिष/धर्म

*🌹आज का पंचांग 🌹*

*दिनांक 27 सितम्बर 2023*
*विक्रम संवत 2080*
*शक संवत 1945*
*अयन – दक्षिणायण*
*गोल – सौम्यगोल:*
*ऋतु – शरद*
*मास- भाद्रपद*
*पक्ष – शुक्लपक्ष*
*तिथि – त्रयोदशी रात्रि 08:41 उपरांत चतुर्दशी*
*दिन : बुधवार*
*नक्षत्र – शतभिषा रात्रि 04:13 उपरांत पूर्वांभाद्र*
*योग – धृति*
*सूर्य नक्षत्र – उत्तराफाल्गुनी*
*सूर्य राशि – कन्या*
*सूर्योदय – 05:40 रांची (झारखंड)*
*सूर्यास्त- 17:42*
*राहुकाल 12:00 – 13:30*
*🌹🌷शुभ समय🌷🌹*
*अभिजित मुहूर्त : नहीं*
*शिव वास -:*
*13 + 13 + 5 = 31 ÷ 7 = 3 शेष*
*वृषभपृष्ठ पर = अभिष्टसिद्धिदायक*
*शुक्लपक्ष की त्रयोदशी तिथि में महादेव नंदी पर सवार होकर संपूर्ण विश्व में भ्रमण करते हैं।अत: इन तिथियों में रुद्राभिषेक करने पर अभीष्ट सिद्ध होता है।*
*♨️अग्निवास : 13 + 4 + 1 = 18 ÷ 4 = 2*
*पाताल में = धननाशक*
*राहुकाल वास: दक्षिण पश्चिम में*
*दिशाशूल – बुधवार को उत्तर दिशा और ईशान कोण का दिशाशूल होता है यदि यात्रा अत्यंत आवश्यक हो तो धनिया का सेवनकर प्रस्थान करें।*

*🌹आज का व्रत त्यौहार🌹*

*प्रदोष व्रत*
🌞 *~ वैदिक पंचांग ~* 🌞

🌤️🚩 *व्रत पर्व विवरण – प्रदोष व्रत*
💥 *विशेष – त्रयोदशी को बैंगन खाने से पुत्र का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
🌞~*वैदिक पंचांग* ~🌞

🌷 *दुकान में बरकत ना हो तो* 🌷
👉🏻 *दुकान में अपनी जिनकी, जिनका अपना कारोबार है, अपना कुछ काम धंधा करते हैं और दुकान-धंधे में बरकत नहीं तो क्या करें ? सुबह घर से पूर्ब दिशा की ओर मुँह करके तिलक करके जायें | दुकान में जाके थोडा सा कपूर जला ले, गुरुदेव और गणपतिजी की तस्वीर रखें और गणेश गायत्री मंत्र बोलें* –
🌷 *एकदंताय विद्यमहे वक्रतुंडाय धीमहि | तन्नोदंती प्रच्चोदयात ||*
🙏🏻 *ये गणेश गायत्री मंत्र पांच बार, ग्यारह बार बोल ले अपने आप सही होने लगेगा |*
🙏🏻
🌞 ~ *वैदिक पंचांग* ~ 🌞

🌷 *ज्योतिष शास्त्र* 🌷
🙏🏻 *28 सितंबर, गुरुवार को भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। धर्म ग्रंथों के अनुसार, इस दिन 10 दिवसीय गणेशोत्सव का समापन होता है व घरों व सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि इस दिन विसर्जन से पहले नीचे बताए गए छोटे-छोटे उपाय किए जाएं तो सभी की मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।*
➡ *पैसा नौकरी बिजनेस हर समस्या का हल है ये उपाय*
👉🏻 *भगवान श्री गणेश को पूजा में रेशमी दुपटटा चढ़ाएं। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा।*
👉🏻 *भगवान श्री गणेश को पांच तरह के लड्डुओं का भोग लगाएं। भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी।*
👉🏻 *श्री गणेश का अभिषेक गाय के कच्चे दूध (बिना उबला) से करें। धन की कमी पूरी होगी।*
👉🏻 *स्फटिक से बनी श्री गणेश की मूर्तियाँ भक्तों को बांटें। समाज में मान-सम्मान मिलेगा।*
👉🏻 *श्री गणेश को ताजी, हरी दूर्वा चढ़ाएं। मानसिक और शारीरिक परेशानियां दूर होगी।*
👉🏻 *श्री गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। ऑफिस और परिवार में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी।*
👉🏻 *आम के पत्तों से भगवान श्री गणेश की पूजा करें। सभी तरह के रोग ठीक होने लगेंगे।*
👉🏻 *भगवान श्री गणेश को गुड, चीनी और दही का भोग लगाएं। आने वाले संकटों से बचेंगे।*
👉🏻 *भगवान श्री गणेश का पंचामृत से अभिषेक करें। पैसों से संबंधित फायदा होने के योग बन सकते हैं।*
👉🏻 *तांबे के सिक्के को काले धागे में बांधकर श्री गणेश को चढ़ाएं। धन लाभ होगा।*
👉🏻 *भगवान श्री गणेश को गुलाब के 21 फूल चढ़ाएं। संतान संबंधी समस्या का निदान होगा।*
👉🏻 *पीले रेशमी कपड़ा भगवान श्री गणेश को अर्पित करें। नौकरी व व्यापार में लाभ होगा।*

🌞 ~ *वैदिक पंचांग* ~ 🌞पंचक प्रारंभ : मंगलवार, 26 सितंबर 2023 अपराह्न 08:28 बजे

पंचक समाप्त : शनिवार, 30 सितंबर 2023 को रात 09:08 बजे
एकादशी तिथि
अक्टूबर में
कृष्ण पक्ष एकादशी (इंदिरा एकादशी, अश्विना, कृष्ण एकादशी)
मंगलवार, 10 अक्टूबर 2023
09 अक्टूबर 2023 दोपहर 12:37 बजे – 10 अक्टूबर 2023 दोपहर 03:09 बजे

🙏🏻🌷🌻🌹🍀🌺🌸🍁💐🙏🏻 जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं बधाई और शुभाशीष
अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं।

मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। आपके जन्मदिन की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है।

मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनन्द आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72

शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

कैसा रहेगा यह वर्ष
अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक की ओर अग्रसर होने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है, जिसके मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको यदि किसी काम के लिए चुनाव करने का मौका मिले, तो सही लोगों को चुनें, जिनके साथ काम करने में आपको आसानी हो सकती है। आपका कोई काम आपके लिए सिरदर्द बन सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को बहुत ही सावधानी से करने के लिए रहेगा। आपका मन किसी बात को लेकर दुखी रहेगी। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो वह अधिकारियों के सामने आ सकती है, जिसमें आपको उसे स्वीकार करना होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों के तुलना में अच्छा रहने वाला है। किसी विशेष काम से आपको तरक्की मिलेगी और लोग आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी को कोई सुझाव देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे, लेकिन आपको इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर ध्यान लगाएं। आप किसी परिजन की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। बिजनेस में यदि किसी बात को लेकर आपको चिंता बनी हुई थी, तो वह दूर होगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। मौसम के विपरीत प्रभाव के कारण आज आपको खांसी, जुकाम, बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है। आपके विरोधी कार्यक्षेत्र में आपकी किसी गलती को तुरंत पकड़ कर अधिकारियों से आपको डांट खिला सकते हैं और यदि आप कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन करने के लिए विचार कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी होगी। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होंगी। आप पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें।
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी कानूनी मामले में अपने आंख कान खुले रखकर आगे बढ़ना होगा और परिवार में आज किसी का कोई जन्मदिन, नामकरण, मुंडन आदि किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में आप दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे। आपने यदि किसी विशेष कार्य को करने का मन बनाया है, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। संतान पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा। आपको अपने जरूरी कामों पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। व्यापार में आपको कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप काम के चलते कुछ समय के लिए घर से दूर रह सकते हैं। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक निजात मिलेगी, लेकिन संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा, उसके बाद ही कोई अच्छा ऑफर आ सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। आपको अपने विरोधियों के सामने झुकना होगा और परिवार में आपको अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी विशेष काम को करने के पूरे योग बनते दिख रहे हैं। आप यदि किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें माता-पिता से अवश्य पूछकर जाएं और किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है, लेकिन आपको किसी काम के समय से पूरा न होने में इतनी समस्या हो रही थी, तो उसे आप खुद पूरा करने की कोशिश करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आप दोनों एक दूसरे से दूर काम के लिए जा सकते है। स्वास्थ्य में यदि कोई गिरावट चल रही है, तो उसके लिए आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आपको अपने विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका कोई अपना साथी कार्यक्षेत्र में धोखा देने की कोशिश करेगा, जिनसे आपको बचना होगा। माताजी से आपको किसी धन संबंधित समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिए लिहाज से कमजोर रहने वाला है। व्यवसाय में आपको अपने साथियों की चालों को समझना होगा और उन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे। परिवार में जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेंगे। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आप बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखेंगे और उनके मन में चल रही बातों को भी जानने की कोशिश करेंगे। यदि आप परिवार के किसी सदस्य से कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप किसी योजनाओं को लेकर आज परेशान रहेंगे। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आप सफल अवश्य होंगे। आपका किसी नए वाहन के खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन नुकसानदायक रहने वाला है। आप अपने भविष्य के लिए किसी बचत की योजना में धन लगाएंगे, लेकिन उससे आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। आपकी किसी परिचित से मुलाकात होगी। व्यवसाय में यदि कोई काम लंबे समय से अटका हुआ था, तो आप उसे पूरा अवश्य करें। परिवार में आपसी रिश्तों में कुछ मतभेद पनप सकता हैं, जिन्हें आपको समय रहते सुलझाना होगा, नहीं तो आपसी रिश्तों में एक लंबी दरार आ सकती है। आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। आपसे कार्यक्षेत्र में किसी काम में कोई गड़बड़ी होने के कारण अधिकारियों से कहासुनी हो सकती है, जिसके बाद आपका प्रमोशन रुक सकता है। आप आज जीवन का कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको लाभ अवश्य मिलेगा। यदि आपके व्यापार की कुछ योजनाओं के कारण आपका धन अटका हुआ था, तो वह आपको प्राप्त हो सकता है। आप कुछ नए कामों की योजना भी बना सकते हैं
*🙏🌸 आत्मबोध 🌸🙏*

*रविवार सोमवार मंगलवार बुधवार हर वार में कोई न कोई भगवान काे हम जरूर मानते हैं !!लेकिन एक वार और आता है उसे यदि सभी माने तो पूरे संसार का जीवन ही बदल जायेगा और भगवान का भी साथ मिलता रहेगा !! उस वार काे कहते हैं परिवार “इसी परिवार में हमें सब कुछ मिलता है यदि परिवार सलामत ताे सभी “वार ” सलामत, इस परिवार की एकता में इतनी ताकत होती है कि काेई भी किसी भी काम में सफल हो सकता है !!परिवार भगवान का दिया हुआ एक अनमोल तोहफा है, केवल जिद की एक गांठ खुल जाए तो उलझे हुए सब रिश्ते सुलझ जाएं हमें इसे मान सम्मान के साथ संभाल कर रखना चाहिए !!*

🌹🙏🌹
🐚
🐚🌞🐚
*🌷🥀स्नेह वंदन🥀🌷*

🍁🍂💐🌾🌻🌞🌷🌹🥀🪻🪷🌼

*विशेष – *किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव, ग्रह बाधा, प्रेत बाधा शत्रु बाधा आदि सभी* *तरह के ग्रह शांति निवारण कोर्ट कचहरी, दाम्पत्य, संतान बाधा, रत्न*सलाह , तांत्रोक्त एवं ग्रह से संबंधित सभी समस्या समाधान,केलिए सम्पर्क करें*
.🌷🌷🌷🌷🌷🌷

 

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
**ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।*
*सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःखभाग् भवेत्।।*

*🙏जय मां भैरवी 🙏*
*🙏जय महाकाल 🙏*
*🙏जय मां कामाख्या 🙏*
🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹
*🤷🏻‍♀ *_आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएँ_।*
*🙏विलंब के लिए खेद है* 🙏

*आपका दिन मंगलमय हो*
*आचार्य ब्रजेश मिश्र (ब्रह्मानन्द अघोर)तंत्र एवं ज्योतिष*सम्पर्क नं 7992327070*
*आपका दिन मंगलमय हो*
🌹🌹🌹🌹🌹
🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

✳◼✳ 🙏🏻 ✳◼✳

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button