अभाविप का विराट छात्र सम्मेलन 23 जनवरी को – विनीत पांडे

breaking News ताजा खबर प्रमुख खबरें योजना राजनीति राज्य

 

मेदिनीनगर– अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पलामू जिला की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन प्रमंडलीय कार्यालय गणपति धर्मशाला में किया गया,इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमान याज्ञवल्क्य शुक्ल जी उपस्थित रहेंगे।
एबीवीपी के प्रदेश कार्यसमिती सदस्य विनीत पांडे ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। ज्ञान शील एकता के मूल मंत्र को लेकर छात्र समुदाय में राष्ट्रीयता की भावना, सामाजिक, सांस्कृतिक और नेतृत्व क्षमता का विकास छात्रों में हो इस विश्वास के साथ विद्यार्थी परिषद विगत 74 वर्षों से काम कर रही है । आगे उन्होंने कहा कि अति सौभाग्य की बात है कि इस वर्ष विद्यार्थी परिषद अपना 75 वर्ष के पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे देश के सभी जिलों में विराट जिला छात्र सम्मेलन आयोजित कर रही है इस निमित्त पलामू जिले में भी दिनांक 23 जनवरी 2023 दिन सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में जिला सम्मेलन आयोजित कर रही है इस सम्मेलन में जिले भर के स्नातकोत्तर, स्नातक, बीसीए,आईटीआई, बीएड और प्लस टू से लगभग 3000 (पांच हज़ार) छात्रों की सहभागिता होगी,इस सम्मेलन में छात्रों के विषय को लेकर के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मंथन करेगी बेरोजगारी,विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता को लेकर मंथन करेगी एवं प्रस्ताव भी पारित करेगी।
नगर मंत्री रामाशंकर पासवान ने कहा कि जिला छात्र सम्मेलन चार सत्रों में संपन्न होगी पहला सत्र उद्घाटन का होगा, जिसमें अतिथियों के द्वारा सम्मेलन का उद्घाटन किया जाएगा, उसके बाद प्रस्ताव सत्र में जिले भर के शैक्षणिक समस्या और जिले की वर्तमान परिदृश्य को लेकर प्रस्ताव लाई जाएगी प्रस्ताव में जिलेभर से आए छात्रों से प्रस्ताव संशोधन हेतु उनसे प्रस्ताव मांगा जाएगा, प्रस्ताव संशोधन करते हुए प्रस्ताव को पारित किया जाएगा। उसके बाद सम्मेलन में आए छात्रों के द्वारा शोभायात्रा निकाली जाएगी जो पूरे नगर का भ्रमण करेगी इसके बाद छह: मूहान चौक के पास खुला मंच के माध्यम से छात्र नेताओं के द्वारा झारखंड की वर्तमान स्थिति और जिले की समस्याओं को लेकर भाषण होगा तत्पश्चात कार्यक्रम की समाप्ति होगी।
कार्यक्रम सह प्रमुख सूमित पाठक ने वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इस जिला सम्मेलन के माध्यम से जो भी छात्रों से संबंधित समस्याएं हम सबों के बीच आएगी उस मांग को हमलोग का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त,सांसद,विधायक से मिलकर अवगत कराएंगे। अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो आगे हम लोग आंदोलन की रूपरेखा तय करेंगे।
प्रेस वार्ता का संचालन जिला संयोजक संचालन प्रकाश पांडे ने किया।
इस प्रेस वार्ता में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनीत पांडे,जिला संयोजक अभय वर्मा,एफ डी प्रमुख सुमित पाठक,नगर मंत्री रामा शंकर पासवान, विभाग छात्रा प्रमुख दीक्षा कुमारी,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोविंद मेहता,विवेक तिवारी,नगर सह मंत्री अभिषेक रवी, नीतीश दुबे ,सुमित पाठक,रोहित दुबे रोहित गुप्ता,प्रकाश पांडे ,अंकित लाल ,मनीष कुमार ,अनूप कुमार, शुभम पांडे ,अवधेश कुमार ,उज्जवल तिवारी रंजीत कुमार संजीत कुमार सविता ,कुमारी नीरज ,कुमार प्रिया बोदरा ,कविता कुमारी आदि सैकड़ों कार्यकर्ता में मूख्य रूम से उपस्थित थे।