मधुबनी*जिले में उर्वरक की कोई कमी नही ,अफवाहों पर ध्यान नही दे।डीएम डीएम ने कहा जिले में उर्वरक की उपलब्धता एवम कालाबाजारी को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरफ से सजग है।

breaking News राज्य

सुरेश कुमार गुप्ता-जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने जिले में उर्वरक की अनुपलब्धता की खबरों का खण्डन करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन, उर्वरक की उपलब्धता एवम कालाबाजारी को लेकर काफी सजग है। उन्होंने कहा कि उर्वरक की कमी नहीं होने दी जाएगी। जिले के कुछ स्वार्थी तत्वों के द्वारा जिले में उर्वरक की कमी है का भ्रम फैलाया जा रहा है, जबकि आज की स्थिति यह है कि जिले में यूरिया की अद्यतन उपलब्धता 1004 मिट्रिक टन से अधिक है। वहीं, डीएपी 1279 मिट्रिक टन से अधिक की मात्रा में जिले में उपलब्ध है।

उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा उर्वरक की कालाबाजारी पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी द्वारा उर्वरक विक्रेताओं के दुकानों की जाँच की जा रही है। छापेमारी दस्ता द्वारा प्रतिदिन छापेमारी भी जा रही है। जिला कृषि पदाधिकारी को उर्वरक की उपलब्धता के संबंध में लगातार अपडेट देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा भी उर्वरक की उपलब्धता को लेकर लगातार बैठकें की जा रही है और आगे भी जिले को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराया जाएगा।

बिहार में शराब का व्यापार एवम सेवन पूर्ण रूप से अवैध है। इससे संबधित जानकारी टॉल फ्री नंबर 15545 या 18003456268 एवम जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर पर*06276-222576 *जरूर दे। आपकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.