समाज कल्याण द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई – उपायुक्त

breaking News ताजा खबर प्रमुख खबरें योजना राज्य

केवल सच  – पलामू

मेदिनीनगर  -उपायुक्त अंजनेयुलू दोड्डे ने बुधवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। समाहरणालय के सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने उपस्थित सभी सीडीपीओ एवं एलएस से पोषाहार वितरण की जानकारी ली तथा सभी को ससमय शत प्रतिशत पोषाहार वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को नियमित रूप से संचालित करने के निर्देश

उपायुक्त ने सभी सीडीपीओ को उनके क्षेत्र अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्रों को नियमित रूप से संचालित कराने की बात कही साथ ही जहां भी सेविका का पद रिक्त है वहां त्वरित रूप से सेविका की नियुक्ति करने पर भी बल दिया।उन्होंने पोषाहार के फर्जी बिल से बचने की भी बात कही।

पूरक पोषाहार अभियान के बारे में ली जानकारी

उपायुक्त ने प्रखंड वार सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में पूरक पोषाहार वितरण किए जाने के संबंध में जानकरी ली,बताया गया कि जून माह तक का पूरक पोषाहार वितरण किया जा चुका है।उन्होंने सभी सीडीपीओ को उनके क्षेत्र के कुपोषित व अति कुपोषित बच्चों को एमटीसी सेंटर में भर्ती कराने की बात कही।इसी तरह उपायुक्त ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना,सुकन्या समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना,लक्ष्मी लाडली योजना की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।मौके पर उप विकास आयुक्त,सभी सीडीपीओ,एलएस व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.