वर्तमान झारखंड सरकार की नजर केवल और केवल खनिज संपदा ओं की लूट पर है – अन्नपूर्णा देवी

breaking News ताजा खबर प्रमुख खबरें राजनीति राज्य

 

केवल सच पलामू

मेदनीनगर – झारखंड की सरकार के जनविरोधी नीतियों और भ्र्ष्टाचार के खिलाफ भाजपा ने आज गुरुवार को मेदनीनगर में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।
पलामू में इस आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए आज की मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी एवं झारखंड राज्य एसटी मोर्चा के अध्यक्ष शिव शंकर उरांव के साथ भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय नंद पाठक की अध्यक्षता में जन आक्रोश रैली निकाली गई।

यह रैली मेदनीनगर के शिवाजी मैदान से होते हुए छः मुहान चौक की ओर आगे बढ़ा । जिसका संचालन जिला महामंत्री श्याम बाबू ने किया ।आगे बढ़ते हुए मेदनीनगर समाहरणालय के समक्ष यह एक जनसभा में तब्दील हो गई।
हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ के जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए धरना प्रदर्शन को सफल बनाया गया ।

केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि अबुआ राज के बबुआ मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य को लूट का का अड्डा बना दिया । बालू, गिट्टी, कोयला चाहे कुछ भी सब भ्रष्टाचार का केंद्र बना हुआ है । केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा की इस राज्य के दिसोम गुरु कहे जाने वालेशिबू सोरेन जी ने 1990 के दशक में इस राज्य को कांग्रेस के हाथों बेच दिया था । अर्थात एक बेचने वाला और दूसरा खरीदने वाला और एक तीसरा दल राष्ट्रीय जनता दल जिसने कहा था कि झारखंड हमारे लाश पर ही बन पाएगा। फिर भी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जैसे ही बनी बिहार से झारखंड को अलग करने का कार्य भारतीय जनता पार्टी ने किया। अतः हम भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का यह कर्तव्य बनता है कि इस राज्य को लूट का का अड्डा नहीं बनने देंगे उसके लिए जितने भी आंदोलन होंगे करने से हम बाज नहीं आएंगे। छोटे राज्यों का निर्माण का उद्देश्य यह था कि सभी सुखी संपन्न हो, सभी को रोजगार मिले लेकिन इस राज्य सरकार ने प्रत्येक वर्ष 500000 लोगों को नौकरी देने का जो वादा किया था और जब तक नौकरी ना मिले तब तक बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया था उस वादे का क्या हुआ ? लेकिन यह वादाखिलाफी की सरकार केवल और केवल झूठे वादे करके जनता को लॉलीपॉप दिखा करके अपना उल्लू सीधा करने का काम किया। इस सरकार का कोई नैतिक अधिकार नहीं बनता है कि वह सत्ता में बनी रहे ।

वही एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव ने कहा कि यह सरकार ऐसी निकम्मी सरकार है कि कब किसकी हत्या हो जाए, लूट हो जाए , मारपीट हो जाए,पता नहीं। इसका जिम्मेदार कौन होगा यह भी देखने वाला कोई नहीं है? बड़े से बड़े अधिकारी तक दबी जुबान से कहते हैं कि क्या किया जाए सिस्टम ही ऐसा है ? इसका स्पष्ट संकेत है कि यह सरकार लूट की सरकार है । इस सरकार को सत्ता में बने रहने का पल भर भी अधिकार नहीं है ।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय नंद पाठक ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री का पलामू की पवित्र धरती पर आगमन हुआ है जो अपने आप हमें हम सभी का उत्साहवर्धन करने का कार्य करेगा । यह बलात्कारियों की सरकार है या उसका पोषण करने वाली सरकार है। यहां पुलिस में दरोगा पद पर आसीन बेटी के साथ भी हत्या हो जाता है, इससे स्पष्ट है कि कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है ।इस निकम्मी सरकार को राज्य की सत्ता पर बने रहने का पल भर भी अधिकार नहीं है ।

वहीं पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम ने कहा कि आज दलितों और आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा है और इस अत्याचार में ब्लॉक स्तर के अधिकारी से लेकर के जिला स्तर के अधिकारी भी लगे हुए हैं । जब से यह सरकार बनी है तब से आतंकवादियों का राज्य कायम हो गया है । कोई भी व्यक्ति सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है ।

इस बैठक में पाटन छतरपुर विधायक पुष्पा देवी , आलोक चौरसिया, शशिभूषण मेहता, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष किसलय तिवारी ,पलामू भाजपा प्रभारी विनय जयसवाल, महापौर अरुणा शंकर ,उपमहापौर मंगल सिंह ,श्याम नारायण दुबे ,प्रेम सिंह ,परशुराम ओझा, विभाकर नारायण पांडे ,  हरिहरगंज हुसैनाबाद विधानसभा के प्रत्याशी विनोद सिंह, कामेश्वर कुशवाहा, कर्नल संजय सिंह,पूर्व सांसद मनोज कुमार, उदय शुक्ला, शिव  कुमार मिश्र सीएस दुबे गुप्ता, नरेंद्र पांडे ,दुर्गा जोहरी, धर्मेंद्र उपाध्याय ,अरविंद गुप्ता, कृष्णा गुप्ता ,मुन्ना चंद्रवंशी , रामचंद्र यादव , श्यामा द्विवेदी ,रेनू देवी ,सुजाता सिंह , जितेंद्र तिवारी , सीटू गुप्ता, नवेन्दु मिश्र, सोमेश सिंह, सभी मंडलों के मंडल अध्यक्ष कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित थे धन्यवाद ज्ञापन एवं सभा समाप्ति की घोषणा महामंत्री सुरेंद्र विश्वकर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.