*जमुई:- बिजली चोरी छापेमारी के दौरान बिजली विभाग के द्वारा किया गया नागरिकों से अभद्र व्यवहार।।..*

breaking News राज्य

त्रिलोकी नाथ प्रसाद:-जमुई नगर के बोधवन तालाब के समीप शहरी क्षेत्र में बिजली चोरी की पड़ताल करने गए बिजली विभाग कर्मचारियों और आम नागरिकों के बीच घटी घटना से समूचा जमुई शहर अवगत है। शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिजली चोरी पकड़ने के लिए की गई छापेमारी कोई नई घटना नहीं है। लेकिन हम सब यह समझने में अक्षम हैं कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की ऐसी क्या मजबूरी थी जिसके कारण उन्हें घर की महिलाओं के साथ धक्का मुक्की और गाली गलौज करना उचित और जरूरी लगा ? जबकि विभाग के एसडीओ रैंक के कर्मचारी साथ थे। उच्च पदाधिकारी के साथ रहने के बावजूद इस तरह की घटना का होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी जांच कर जिला प्रशासन को सच्चाई जनता के सामने पेश करना चाहिए।

जमुई के कुछ खास क्षेत्रों में हाल के दिनों में घंटों लोडशेडिंग झेल रहे आम नागरिकों के लिए ऐसी घटनाएं बिजली विभाग के प्रति जन आक्रोश को बढ़ावा दे रही हैं। लाइन में खराबी का निपटारा देर से होना, स्मार्ट मीटर के प्रचालन में गड़बड़ी होना और बिजली बिल में अनाप-शनाप और कई गुना वृद्धि हो जाना इत्यादि समस्याएं झेल रहे आमजन अब बिजली विभाग के नए कारनामे जैसे महिलाओं से बदतमीजी और दादागिरी की समस्या नहीं झेलेंगे। इन सभी मुद्दों और शिकायतों पर भी बिजली विभाग के आधिकारिक और स्पष्ट बयान की प्रतीक्षा हम सब को है।

ताजा घटना में जो भी कर्मचारी संलिप्त होने के आरोपी हैं उनकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषी पाए जाने पर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही बिजली विभाग यह सुनिश्चित करे की भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति कभी नहीं होगी।

इसी संदर्भ में जमुई चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा नगर क्षेत्र में सांकेतिक विरोध हेतु मशाल जुलूस में शामिल हुए। जुलूस में जमुई चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों सहित शहर के व्यापारीगण और भारी संख्या में आमजन शामिल थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.