*स्वास्थ्य शिविर आयोजित।।….*

breaking News राज्य

जितेन्द्र कुमार सिन्हा:-हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक (एस सी एफ) रोहिणी सेक्टर -22 ने ब्लड टेस्ट एवं डेंटल चेक अप और फोर्टिस हॉस्पिटल ने एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। उक्त जानकारी शिविर आयोजक सूरज श्रीवास्तव (सीईओ, शिवसी इंटरनेशनल) ने देते हुए बताया कि गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा के संयुक्त तत्वाधान में इस शिविर का आयोजन किया गया।

सूरज श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह के शिविर लगाना जन कल्याण के स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी होता है और आगे भी इस तरह के शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में कई लोगों ने भाग लिया जो एक जन कल्याण शिविर के लिए बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया है और यह दिखाता है कि लोग ऐसे अवसरों में भाग लेने के लिए कितने उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि चूंकि लगभग हर जगह मुफ्त रक्त शिविर और स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, लोग विभिन्न अस्पतालों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा आयोजित शिविरों में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। वहीं हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक व फोर्टिस हॉस्पिटल मानव जाति की मदद करने की भावना, समर्पण और निष्ठा के साथ समाज की मदद करने के लिए इस तरह की शिविर के आयोजन से हमेशा आगे आते रहे हैं।

श्रीवास्तव ने बताया कि हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एस सी एफ) सभी आधुनिक और अद्यतन उपकरणों के साथ काम करने वाली एक पेशेवर टीम के साथ भरोसेमंद और स्थापित संस्थान है। यह संस्था सस्ती कीमतों पर परीक्षणों के तेज और सटीक परिणामों के साथ एक मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।

उन्होंने बताया कि संस्था ने पहले भी अन्य मुफ्त शिविर आयोजित किए हैं और इन शिविरों को और अधिक आयोजित करने की उम्मीद है। हाल ही में आयोजित रक्त शिविर हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स एससीएफ और गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा समिति के सदस्यों के प्रयासों और समर्थन की बदौलत सफल रहा।

उक्त अवसर पर गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा समिति के चेयरमैन जसपाल सिंह ने लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों की जीवन शैली, खान-पान काफी बदला है। ऐसे में इस तरह की स्वास्थ्य कैम्प का लगना बेहद जरूरी है।

हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स एससीएफ की टीम में जहाँ डॉ. रजिन चोएडॉन (आरएमओ), डॉ. जावेद रज़ा, डॉ. अमित राणा, नरेंद्र अत्री (विपणन), ललिता, सपना, ज्योति (नर्सिंग) तथा रिंकू और खड़क सिंह (सहायक कर्मचारी) थे।

क्लोव डेंटल से चेक अप के लिए सुमित गुप्ता (विपणन प्रबंधक), डॉ. मोनिका मवारी, डॉ.रूशी, डीए. कृष्ण कुमार मौजूद थे। वहीं दूसरी तरफ गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा समिति के चेयरमैन बलदेव सिंह, प्रेसिडेंट जसपाल सिंह, वॉईस प्रेसिडेंट दविंदर सिंह सेक्रेटरी एबीएस भाटिया, असिस्टेन्ट ट्रेजर चरणजीत सिंह और संचालक राजबीर सिंह मौजूद थे।

उक्त शिविर का संयोजन शिव नीलाक्ष की देख-रेख में हुआ। रमेश चंद मलिक अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए पॉकेट-15 तथा राजेश बडोनी महासचिव, आरडब्ल्यूए पॉकेट-15 का इस शिविर में सहयोग मिला। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन का हिस्सा होना और जन सेवा करना। एक जरुरी पहल है और वो आगे भी ऐसे शिविर का हिस्सा बनेंगे।

शिविर के मौके पे के वी एस अधिकारी उप महाप्रबंधक- व्यवसाय विकास, सीनियर टीएम उमेश वर्मा फ्रॉम, हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स हेल्थकेयर प्रा. लिमिटेड, अक्षय नायक (बीडीएम) दीक्षा सिंह, विनीता भारद्वाज, मानव राठौर, अंजलि पंडित, आदेश राठौर फ्रॉम, हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एस सी एफ) का योगदान भी प्राप्त हुआ।
———-

Leave a Reply

Your email address will not be published.