देशब्रेकिंग न्यूज़

भारत के युवा और फिटनेस आइकन साहिल खान ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड।।…

त्रिलोकी नाथ प्रसाद:-साहिल खान ने अपने शानदार करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए है। यही वजह है कि ,साहिल खान ने एक बार फिर से अपने कैरियर में लंबी छलांग लगते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।उन्होंने जाने-माने मार्शल आर्ट विशेषज्ञ विस्पी खराडी के साथ मिलकर 4 अक्टूबर, 2022 को सूरत में एक खतरनाक स्टंट किया। इस स्टंट के हिस्से के रूप में, विस्पी ने खुद को दो विशाल कंक्रीट ब्लॉकों के बीच रखा, जो कीलों से जड़े हुए थे। साहिल ने एक बाधा उत्पन्न की और दर्शकों और दुनिया को बड़े पैमाने पर प्रभावित करते हुए ऊपरी ब्लॉक को तोड़ दिया। यह 525 किलो का ब्लॉक था जिसे साहिल खान ने तोड़ा और इस तरह उन्होंने साबित कर दिया कि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है।

साहिल खान ने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया और उनकी पहली उपस्थिति संगीत वीडियो, ‘नचंगे सारी रात’ में थी। उन्होंने कॉमिक फ़िल्म, स्टाइल (2001) के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की। यह एक बड़ी सफलता के रूप में उभरा और इसे युवाओं द्वारा अत्यधिक पसंद किया गया। चूंकि यह एक बड़ी हिट थी, इसलिए निर्माताओं ने एक सीक्वल, एक्सक्यूज़ मी (2003) बनाया, जिसमें साहिल ने भी अभिनय किया।

साहिल खान ने फिटनेस के क्षेत्र में कई पुरस्कार जीते हैं। उनका अपना YouTube चैनल भी है, जिसमें वह फिटनेस टिप्स साझा करते हैं। इन वीडियो की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उनके 2.8 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह इंस्टाग्राम पर भी उतना ही लोकप्रिय है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोटो और वीडियो-शेयरिंग साइट पर उसके 11 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

और अभी यह समाप्त नहीं हुआ है। बहु-प्रतिभाशाली व्यक्तित्व एक उद्यमी भी होता है। वह वाटर ब्रांड हंक वाटर से जुड़े हैं। वह माईफिटनेस, एक मूंगफली का मक्खन ब्रांड, द लायन बुक, भारत का नंबर 1 स्पोर्ट्स-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और पूरक ब्रांड डिवाइन न्यूट्रिशन और बायसेप्स में भी भागीदार हैं।

जैसी कि उम्मीद थी, साहिल खान सातवें आसमान पर हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि हम यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे। तोड़ना मुश्किल था लेकिन हमने उम्मीद नहीं खोई। हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए आश्वस्त थे और हम सफल हुए। इन स्टंटों को करने के पीछे का विचार सिर्फ व्यक्तिगत संतुष्टि नहीं है बल्कि युवाओं को प्रोत्साहित करना भी है क्योंकि यह अंततः हमारे देश को गौरवान्वित करने में मदद करेगा। ”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने एक अभिनेता के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और मुझे अपने प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला। लेकिन आज, फिटनेस आइकन होने के लिए मुझे जिस तरह की प्रशंसा मिल रही है, वह अविश्वसनीय है। दैनिक आधार पर, मैं लोगों के संदेशों से भर जाता हूं, जिन्होंने मुझे अपने जीवन को बेहतर ढंग से आकार देने के लिए धन्यवाद दिया। हर रात, मैं अत्यधिक संतुष्टि के साथ सोता हूँ क्योंकि मैं जानता हूँ कि मेरे और मेरे प्रयासों के कारण ही लाखों लोग स्वस्थ जीवन जी रहे हैं। मैं ईश्वर को भी धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं भारत को फिट और मजबूत बनाने के अपने मिशन को जारी रखने की उम्मीद करता हूं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button