अपराध

बरही विधायक प्रतिनिधि पर लगा पुलिस के नाम पर अवैध वसूली का आरोप,मामला दर्ज

अरुण बर्णवाल की रिपोर्ट

चंदवारा थाना में हुआ मामला दर्ज

 

कोडरमा।सदर थाना क्षेत्र के पिपराडीह निवासी भीम कुमार पिता रामकिशन यादव ने चंदवारा थाना क्षेत्र के राजकुमार यादव पिता बंशी यादव (विधायक प्रतिनिधि),बबलू यादव पिता महादेव यादव एवं द्वारका यादव पिता सहदेव यादव द्वारा पुलिस के नाम पर अवैध वसूली को लेकर चंदवारा थाना में एक मामला दर्ज कराया है।

दिए गए आवेदन में लिखा है कि मैं भीम कुमार पिता रामकिशन यादव ग्राम पिपराडीह पोस्ट बेकोबार थाना कोडरमा ट्रक संख्या जेएच 12 जी 4582 का चालक व मालिक हूं।मेरी गाड़ी तिलैया से कोई भी वैध माल लादकर चंदवारा होते हुए जीटी रोड चौपारण से होकर गंतव्य स्थान को जाया करती है।दिनांक 18 जुलाई 2020 को ग्राम करोंजिया के निकट मुझे डरा धमका कर रंगदारी के रूप में राजकुमार यादव,बबलू यादव एवं द्वारका यादव ने ₹5000 ले लिया और बोला कि नहीं देने पर चंदवारा थाना में पकड़ा देंगे। पुनः मेरी गाड़ी को 5 दिन बाद चंदवारा के निकट रोक लिया और चंदवारा के आगे करोंजिया ढाब के रास्ते पर गाड़ी को आगे ले गया। वहां कोई पुलिस आकर गाड़ी रोक कर ₹2000 लिया और बोला कि राजकुमार यादव को धोखा देकर तुम भाग रहे थे। तुम बिना राजकुमार यादव के आदेश से आगे से इस रास्ते से मत आना मुझे इस बात की जानकारी थी कि राजकुमार यादव एवं अन्य थाना के नाम पर यहां अवैध वसूली विगत 1 माह से कर रहा है और कई ट्रकों से अवैध वसूली कर चुका है।उसके बाद हमने राजकुमार यादव से मोबाइल पर फोन करके कहा कि मुझे तंग मत कीजिए तो उसने कहा कि इसमें और चार-पांच लड़के हैं जो तुम्हारी गाड़ी का रेकी करते हैं। उसने बबलू यादव,द्वारका यादव एवं अन्य का नाम लिया और कहा कि तुम्हारा ट्रक फिर परसों आने वाला है।इस बार हम बता देंगे अन्यथा लड़का लोग से जाकर मिल लो जिसका ऑडियो क्लिप मेरे पास है एवं मेरे मोबाइल पर जान से मारने का धमकी दिया जा रहा है जिसका सारा प्रमाण मेरे मोबाइल नंबर 8340 7543 49 पर एवं राजकुमार यादव के मोबाइल नंबर 70043 1 55 24 पर जो बातचीत हुई उसका प्रमाण ऑडियो क्लिप के रूप में उपलब्ध है। अतः श्रीमान से अनुरोध है कि राजकुमार यादव बबलू यादव एवं द्वारका यादव द्वारा डरा धमकाकर रंगदारी मांगना और चंदवारा थाना के नाम पर धमकी देने के गैर कानूनी कार्य के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें एवं मेरी जान माल की रक्षा करें।

दिए गए आवेदन की प्रतिलिपि माननीय पुलिस महानिदेशक,झारखंड माननीय पुलिस उपमहानिरीक्षक हजारीबाग एवं माननीय पुलिस अधीक्षक कोडरमा को भी दिया गया है।

 

इस आवेदन पर चंदवारा थाना में कांड संख्या 68/20 दिनांक 26 जुलाई 2020 को दफा 342,170,384,506 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button