नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वधान में आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी और सेवानिवृत्त सैनिक का किया गया सामान।यादगार स्वरूप लगा चीकू के पौधा।

Uncategorized

आजादी के 75 वे वर्षगांठ पर नैतिक जागरण मंच ने पिछले वर्ष भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा शुरू किए गए आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को धार देने के लिए समय-समय पर पौधरोपण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अग्निवीरो को प्रोत्साहित करने जैसे कार्यक्रम का आयोजन करता रहा है ।आज 15 अगस्त के नजदीक होने पर, आजादी की दीवाने भारत के सच्चे वीर सपूत जिन्होंने अंग्रेजो की गुलामी के खिलाफ बिगुल फूँक भारत को आजाद कराये। उन स्वतंत्रता सेनानियों के अधिकारियों को उनके याद मे एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री अरुण कुमार सिंह के निवास पर आयोजित किया गया। जिसमें लगभग एक दर्जन स्वतंत्रा सेनानियों के उत्तराधिकारी और सेवानिवृत्त सैनिक को सम्मानित किया गया।
सबसे पहले तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी गई।उसके बाद उन्हें अंगवस्त्र से ओढाकर सम्मान दिया गया । तत्पश्चात चिकू का पौधा यादगार स्वरुप लगवाया गया।
इस अवसर पर नैतिक जागरण मंच के कार्यक्रम पदाधिकारी श्रीमाधवेन्द्र पांडेय और सचिव निप्पू कुमार पाठक ने इस कार्यक्रम में सैनिकों का सम्मान किए। जिन स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों को सम्मान किया गया। उनमें र श्री अरुण कुमार सिंह श्री अरविंद कुमार सिंह, श्री विजय सिंह, श्री विजय पांडे,श्री हृदयानंद दूबे , श्री टुनटुन प्रसाद श्री मनोज कुमार सोनी ,उपस्थित रहे। इतना ही नहीं उपस्थित लोगों को तिरंगा झंडा देकर उन्हें सम्मानित किया गया। संबोधन में सचिव निप्पू कुमार पाठक ने उन्हें अपने पूर्वजों की तरह देश के लिए कुछ करने के लिए आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.