जिलाधिकारी पटना डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करते हुए कुल 16 मामलों में से सात मामलों का निष्पादन किया गया।

त्रिलोकी नाथ प्रसाद उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त निर्देश के आलोक में अब अनुमंडल स्तर पर लोक शिकायतों की सुनवाई में लोक प्राधिकारों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। साथ ही लोक प्राधिकारों के प्रतिवेदन की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है तथा लोक शिकायतों के वास्तविक निवारण की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। जिलाधिकारी ने सभी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को जनता की शिकायतों के प्रति संवेदनशील होने तथा उसका वास्तविक निवारण करने का सख्त निर्देश दिया है। तदनुसार लोक प्राधिकार एवं लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के स्तर पर इन मामलों के निवारण के प्रति प्रवृत्ति एवं निष्ठा में अभिवृद्धि हुई है। साथ ही जनता की समस्याओं एवं शिकायतों के प्रति अधिकारियों की संवेदनशीलता एवं जवाबदेही में वृद्धि हुई है तथा जनता के शिकायतों का निवारण किया गया है।
जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा आज कुल 16 मामलों के द्वितीय अपील के तहत सुनवाई की गई जिसमें कुल 7 मामलों का निष्पादन किया गया तथा 5 मामलों में आगे की तिथि का निर्धारण किया गया है। द्वितीय अपील में जिलाधिकारी द्वारा किए गए निवारण की स्थिति इस प्रकार है-
1/ पुनपुन अंचल के नीलू देवी द्वारा अंचलाधिकारी के पास दाखिल खारिज एवं खाता खेसरा मैं ऑनलाइन सुधार /प्रविष्टि हेतु आवेदन दिए गए थे किंतु उक्त मामलों का निष्पादन अंचलाधिकारी एवं अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मसौढ़ी द्वारा नहीं किया जा सका। तत्पश्चात प्रथम अपील के उपरांत जिलाधिकारी के द्वितीय अपील में मामले की सुनवाई की गई जिसके उपरांत जिलाधिकारी के आदेशानुसार अंचलाधिकारी पुनपुन द्वारा आवेदिका के दाखिल खारिज एवं ऑनलाइन प्रविष्टि संबंधी शिकायत का निवारण कर दिया गया।
2/श्रीमती इंदु सिन्हा द्वारा जमाबंदी पंजी में ऑनलाइन सुधार हेतु आवेदन संपतचक अंचलाधिकारी के पास दिया गया था तथा पटना सदर के लोक शिकायत निवारण कार्यालय तथा प्रथम अपील में इसकी सुनवाई भी की गई थी किंतु शिकायत का वास्तविक निवारण नहीं होने के कारण आवेदिका ने जिलाधिकारी के द्वितीय अपील में शिकायत की। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अंचलाधिकारी संपतचक को जमाबंदी पंजी में ऑनलाइन सुधार करने का आदेश दिया जिसके उपरांत आवेदिका के शिकायत का वास्तविक निवारण हुआ।
3/श्री नीपु कुमार ने फुलवारीशरीफ अंचलाधिकारी से निजी जमीन की मापी हेतु अनुरोध किया तथा इस मामले की सुनवाई लोक शिकायत निवारण में की गई थी किंतु कार्य नहीं हो पाया था। तत्पश्चात जिलाधिकारी के द्वितीय अपील में मामले की सुनवाई के उपरांत फुलवारी शरीफ के अंचलाधिकारी द्वारा उनके निजी जमीन की मापी की गई तथा मापी की प्रति भी आवेदक को उपलब्ध करा दिया गया।
4/जमाबंदी पंजी में ऑनलाइन सुधार करने का मामला पुनपुन अंचल के पूजा आनंद द्वारा पुनपुन के अंचलाधिकारी के पास दिया गया था किंतु समस्या का निदान नहीं होने के उपरांत जिलाधिकारी के द्वितीय अपील में सुनवाई के तहत अंचलाधिकारी पुनपुन द्वारा जमाबंदी पंजी में ऑनलाइन सुधार किया गया।