खेमाशुली:-कुडमी समाज को एसटी में शामिल करने की मांग को लेकर बंगाल के खेमाशुली रेलवे स्टेशन पर तीसरे दिन भी आंदोलनकारियों का रेल चक्का जाम रहा।।….

breaking News राजनीति

तारकेश्वर कुमार गुप्ता:-भारी संख्या में बंगाल के अलावे झारखंड से भी कुडमी समाज के लोग खेमाशुली रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर प्रदर्शन किया और अपनी मांगे रखी । प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक वे रेल चक्का जाम और नेशनल हाईवे को जाम रखेंगे

आपको बता दें कि सोमवार की सुबह से ही कुडमी समाज के लोगों ने एसटी में शामिल करने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया है और आज तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहा ।

बंगाल के खेमाशुली रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रबंधक की ओर से कई बार वार्ता का प्रयास किया गया लेकिन आंदोलनकारियों ने एक ना सुनी और अपनी रेल चक्का जाम हड़ताल जारी रखा है

कुडमी समाज के आंदोलन को देखते हुए रेल प्रबंधन की ओर से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।24 ट्रेनें रद्द करने के बाद स्थिति काफी गंभीर बनी है, जहां तहां यात्री फंसे हैं। जमशेदपुर रेलवे स्टेशन समेत कई ऐसे स्टेशन है या यात्री फसे पड़े हैं । हाईवे की अगर बात करें तो नेशनल हाईवे बंगाल जाने वाली सड़क को भी जाम कर दिया गया है । आज तीसरे दिन भी ट्रेलर ट्रक समेत कई वाहनों के ड्राइवर फंसे पड़े हैं। गाड़ियों के ड्राइवर की स्थिति काफी खराब है। खाने-पीने के लाले पड़े हैं।कई ऐसी जगह है जहां जंगल के बीच गाड़ियां फंसी है इसे देखने सुनने वाला कोई नहीं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.