ब्रेकिंग न्यूज़राज्य

*”कदम” ने महुली में लगाया चलंत नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर*

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, ::सामाजिक संगठन “कदम” ने महुली (परसा बाजार थाने के पास), पटना में चलंत निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन 24 सितम्बर (शुक्रवार) को किया गया। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

उक्त अवसर पर श्री साई लॉयन्स नेत्रालय के चिकित्सक टीम ने मरीजों का नेत्र जाँच किया और उन्हें आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श भी दिया।

कार्यक्रम में “कदम” के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई राजेन्द्र कुमार, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद ‘शिफू’, कर्नाटक प्रदेश अध्यक्षा पूजा चंद्रा, प्रदेश महासचिव नागेन्द्र कुमार बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश कुमार, पटना जिला इकाई के जिलाध्यक्ष एजाज अहमद, पटना जिला इकाई महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष खुशबू कुमारी, शोभा देवी, बलराम, सरोज देवी, वी के सिंह, सुमित यादव उपस्थित थे।

“कदम” के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने चलंत नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर का उद्घाटन करने के बाद बताया कि
हमारा प्रयास है कि लोग अपने आंखों या दृष्टि से संबंधित कोई समस्या है या होता है, तो वह समय रहते ही जाँच करवाएं।

उन्होंने कहा की ऐसे चलंत नेत्र जाँच शिविर को लगाने का उद्देश्य है कि बिहार के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचते हुए उन्हें आँखों की देखभाल के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्होंने इस अवसर पर श्री साईं लॉयन्स नेत्रालय की पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी इसी तत्परता से काम करने के लिए प्रेरित किया और लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इस जांच शिविर में आकर लाभ जरूर उठाएं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कदम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने किया और स्वागत पटना जिला इकाई के महिला प्रकोष्ठ की जिला सचिव सुमन देवी ने की। धन्यवाद ज्ञापन युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने किया।

उक्त अवसर पर साईं लायंस नेत्रालय की डॉ अनुराधा सिंह ने कहा कि लोगों को अपने नेत्रों की समय-समय पर जाँच करते रहनी चाहिए। उन्होंने रोगियों के आंखों की जाँच कर उन्हें आंखों की देखभाल संबंधित उचित परार्मश भी दिया।

उक्त अवसर पर “कदम” की बिहार इकाई की प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने कहा कि “कदम” चलंत नेत्र जाँच शिविरों का आयोजन कर रहा है और आगे भी करता रहेगा।
———–

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button