दारोगा जी की पिस्टल चोरी : हिमाकत तो देखिये! चोरों ने समान के साथ दारोगा की पिस्टल और गोली भी कर ली चोरी… इस तरह आया पकड़ में

breaking News अजब-गजब

राहुल कुमार राय –रांची: 2018 बैच के सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार का सरकारी पिस्टल बरामद कर लिया गया है। बीते शनिवार को सब इंस्पेक्टर के घर पर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसमें लाखों के गहने और नगद के साथ-साथ चोरों ने दरोगा की सरकारी पिस्टल और गोलियां भी उड़ा ली थी। सरकारी पिस्टल गायब होने के बाद रांची पुलिस में हड़कंप मचा हुआ था।

नियम के विरुद्ध सब इंस्पेक्टर ने राज्य से बाहर जाने से पहले अपने सरकारी हथियार को पुलिस लाइन में जमा नहीं करवाया था।
ऐसे में जब सब इंस्पेक्टर के घर से नगद और गहने के साथ-साथ पिस्टल चोरी होने की बात सामने आई तब विभाग में खलबली मच गई। आनन-फानन में एक विशेष टीम का गठन कर हर हाल में चोर को गिरफ्तार करने का टास्क चुटिया पुलिस को दिया गया। मामले की तफ्तीश में जुटे चुटिया थाना के थानेदार वेकेंटश को इसकी भी जानकारी मिली कि जिस चोर ने चोरी की कई वारदात को अंजाम दिया है वह एक शातिर चोर है। चोर की कई घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में वह कई बार जेल भी जा चुका है। उसके बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही शातिर चोर अपने घर से फरार हो गया था। लेकिन पुलिस मैं उस समय राहत की सांस ली जब चोर के घर की तलाशी के दौरान सब इंस्पेक्टर का सरकारी पिस्टल नगद और अधिकांश गहने बरामद कर लिए गए। मिली जानकारी के अनुसार सरकारी पिस्टल सहित चोरी के अधिकांश नगद और जेवर पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

क्या है पूरा मामला

चुटिया के मां गायत्री सोसायटी कॉलोनी में मकान नंबर 1 में रहने वाले एसआई नवीन कुमार के बंद घर का ताला तोड़कर बीते शनिवार चोरों ने सरकारी पिस्टल, नगदी समेत लाखों रुपए के जेवरात की चोरी कर ली थी। चोरों ने इस वारदात को शनिवार की दोपहर में उस समय अंजाम दिया जब घर पर कोई नहीं था। एसआई नवीन कुमार वर्तमान में रिम्स में पदस्थापित हैं। वे अपने पिता के इलाज के सिलसिले में दिल्ली चले गए थे। उनका रूम पार्टनर अभय भी शनिवार को कुछ काम से बाहर गया था। शाम 7 बजे जब वह पढ़ने के लिए एसआई के कमरे में गए तो देखा उनके दरवाजे में लगा ताला टूटा हुआ है। भीतर सामान बिखरा पड़ा है। इसके बाद अभय ने चुटिया पुलिस और एसआई को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद चुटिया पुलिस मौके पर पहुंची।

बताया जा रहा है कि ऐसा ही नवीन कुमार की 3 दिसंबर को शादी होने वाली थी लेकिन शादी से पहले उनके घर में कोई घटना हो गई थी जिस कारण शादी की तिथि भी आगे बढ़ा दी गई। शादी के लिए उन्होंने लाखों रुपए के जेवरात रखे थे। इसके अलावा नगदी भी रखे हुए थे। अब उनकी शादी की तारीख को लेकर फिर से बातचीत होनी थी लेकिन उससे पहले चोरों ने घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।