*नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव – 42 दिन से कोमा में थे*

breaking News देश

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना (दिल्ली) ::मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव का निधन आज सुबह हो गया है । वे 10 अगस्त को जिम में ट्रेडमिल पर वर्क आउट करते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद से AIIMS में भर्ती थे । उन्हें वेंटीलेटर पर भी रखा गया था, बीच में कुछ सुधार की भी खबर आई थी, पर अंततः वे जीवन के संघर्ष में हार गए और काल कवलित हो गए। राजू श्रीवास्तव 58 वर्ष के थे ।

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था। उनको बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था । कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से उन्हें पहचान मिली थी ।

राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में रुचि रखते थे । 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से टिकट मिला था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था और वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान में नामांकित किया था। इसके बाद उन्होंने स्वच्छता को लेकर कई शहरों में चलाए गए अभियानों में भी हिस्सा लिया था।

राजू श्रीवास्तव को 2019 में उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था ।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया।

प्राप्त सूचनानुसार ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, प्रबंध न्यासी रागनी रंजन सहित जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) परिवार शोकाकुल है ।
——-

Leave a Reply

Your email address will not be published.