🌹आज का पंचांग 🌹

breaking News ज्योतिष/धर्म

आचार्य ब्रजेश मिश्र

दिनांक 10 जनवरी 2023
विक्रम संवत 2079
शक संवत 1944
अयन – दक्षिणायन
गोल – याम्यगोल:
ऋतु – हेमन्त
मास- माघ
पक्ष – कृष्णपक्ष
तिथि – तृतीया दिन 09:34 तक उपरांत चतुर्थी
दिन : मंगलवार
नक्षत्र : श्लेषा प्रातः 07:09 तक उपरांत मघा
योग : प्रीति
सूर्य नक्षत्र – पूर्वांषाढ़
सूर्य राशि – धनु
सूर्योदय – 06:36 रांची (झारखंड )
सूर्यास्त- 17:19
चंन्द्रोदय – 08:15 रात्रि
राहुकाल 15:00 – 16:30
🌹🌷शुभ समय🌷🌹
अभिजित मुहूर्त : 11:36 – 12:24
🌹 शिव वास -:
18 + 18 + 5 = 41 ÷ 7 = 6 शेष
क्रीड़ा में = सन्ततिकष्ट
♨️अग्निवास : 18 + 3 + 1 = 22 ÷ 4 = 2
पाताल में = धननाशक
राहुकाल वास: पश्चिम में
दिशाशूल – मंगलवार को उत्तर दिशा और वायव्य कोण का दिशाशूल होता है यदि यात्रा अत्यंत आवश्यक हो तो गुड़ का सेवनकर प्रस्थान करें।

🌹आज का ब्रत त्यौहार🌹

संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी

इस चतुर्थी को ‘माघीचतुर्थी’, ‘तिलचौथ’, ‘वक्रतुण्डी चतुर्थी’ भी कहा जाता है।

🙏🏻 संकष्ट का अर्थ है ‘कष्ट या विपत्ति’, ‘कष्ट’ का अर्थ है ‘क्लेश’, सम् उसके आधिक्य का द्योतक है। आज किसी भी प्रकार के संकट, कष्ट का निवारण संभव है। आज के दिन व्रत रखा जाता है। इस व्रत का आरम्भ ‘ गणपतिप्रीतये संकष्टचतुर्थीव्रतं करिष्ये ‘ – इस प्रकार संकल्प करके करें । सायंकाल में गणेशजी का और चंद्रोदय के समय चंद्र का पूजन करके अर्घ्य दें।

‘गणेशाय नमस्तुभ्यं सर्वसिद्धि प्रदायक।
संकष्टहर में देव गृहाणर्धं नमोस्तुते।

माघ कृष्ण चतुर्थी को ‘संकष्टव्रत’ बतलाया जाता है। उसमें उपवास का संकल्प लेकर व्रती सबेरे से चंद्रोदयकाल तक नियमपूर्वक रहे। मन को काबू में रखे। चंद्रोदय होने पर मिट्टी की गणेशमूर्ति बनाकर उसे पीढ़े पर स्थापित करे। गणेशजी के साथ उनके आयुध और वाहन भी होने चाहिए। मिटटी में गणेशजी की स्थापना करके षोडशोपचार से विधिपूर्वक उनका पूजन करें । फिर मोदक तथा गुड़ से बने हुए तिल के लडडू का नैवेद्य अर्पण करें।

तत्पश्चात्‌ तांबे के पात्र में पिले चन्दन, कुश, दूर्वा, फूल, अक्षत, शमीपत्र, दधि और जल एकत्र करके निम्नांकित मंत्र का उच्चारण करते हुए उन्हें चन्द्रमा को अर्घ्य दें –

गगनार्णवमाणिक्य चन्द्र दाक्षायणीपते।
गृहाणार्घ्यं मया दत्तं गणेशप्रतिरूपक:॥

‘गगन रूपी समुद्र के माणिक्य, दक्ष कन्या रोहिणी के प्रियतम और गणेश के प्रतिरूप चन्द्रमा! आप मेरा दिया हुआ यह अर्घ्य स्वीकार कीजिए।’

इस प्रकार गणेश जी को यह दिव्य तथा पापनाशन अर्घ्य देकर यथाशक्ति उत्तम ब्राह्मणों को भोजन कराने के पश्च्यात स्वयं भी उनकी आज्ञा लेकर भोजन करें। इस प्रकार कल्याणकारी ‘संकष्टवव्रत’ का पालन करके मनुष्य धन-धान्य से संपन्न होता है। वह कभी कष्ट में नहीं पड़ता।

गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ अत्यन्त शुभकारी होगा ।

🚩 व्रत पर्व विवरण- संकष्टी चतुर्थी (चंद्रोदय :रात्रि 08:15), अंगारकी चतुर्थी, मंगलवारी चतुर्थी (दोपहर 12:09 से 11 जनवरी सूर्योदय तक)
🔥 विशेष -तृतीया को पर्वल खाना शत्रुओं की वृद्धि करने वाला है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)
🌞~वैदिक पंचांग ~🌞

🌷 विघ्नों और मुसीबते दूर करने के लिए 🌷
👉 10 जनवरी 2023 मंगलवार को संकष्ट चतुर्थी (चन्द्रोदय रात्रि 08:15) रांची
🙏🏻 शिव पुराण में आता हैं कि हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी ( पूनम के बाद की ) के दिन सुबह में गणपतिजी का पूजन करें और रात को चन्द्रमा में गणपतिजी की भावना करके अर्घ्य दें और ये मंत्र बोलें :
🌷 ॐ गं गणपते नमः ।
🌷 ॐ सोमाय नमः ।
🙏🏻 *-
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞
🌷 मंगलवार चतुर्थी 🌷
👉 भारतीय समय के अनुसार 10 जनवरी 2023 मंगलवार को दोपहर 12:09 से 11 अप्रैल सूर्योदय तक) चतुर्थी है, इस महा योग पर अगर मंगल ग्रह देव के 21 नामों से सुमिरन करें और धरती पर अर्घ्य देकर प्रार्थना करें,शुभ संकल्प करें तो आप सकल ऋण से मुक्त हो सकते हैं..
👉🏻मंगल देव के 21 नाम इस प्रकार हैं :-
🌷 1) ॐ मंगलाय नमः
🌷 2) ॐ भूमि पुत्राय नमः
🌷 3 ) ॐ ऋण हर्त्रे नमः
🌷 4) ॐ धन प्रदाय नमः
🌷 5 ) ॐ स्थिर आसनाय नमः
🌷 6) ॐ महा कायाय नमः
🌷 7) ॐ सर्व कामार्थ साधकाय नमः
🌷 8) ॐ लोहिताय नमः
🌷 9) ॐ लोहिताक्षाय नमः
🌷 10) ॐ साम गानाम कृपा करे नमः
🌷 11) ॐ धरात्मजाय नमः
🌷 12) ॐ भुजाय नमः
🌷 13) ॐ भौमाय नमः
🌷 14) ॐ भुमिजाय नमः
🌷 15) ॐ भूमि नन्दनाय नमः
🌷 16) ॐ अंगारकाय नमः
🌷 17) ॐ यमाय नमः
🌷 18) ॐ सर्व रोग प्रहाराकाय नमः
🌷 19) ॐ वृष्टि कर्ते नमः
🌷 20) ॐ वृष्टि हराते नमः
🌷 21) ॐ सर्व कामा फल प्रदाय नमः
🙏 ये 21 मन्त्र से भगवान मंगल देव को नमन करें ..फिर धरती पर अर्घ्य देना चाहिए..अर्घ्य देते समय ये मन्त्र बोले :-
🌷 भूमि पुत्रो महा तेजा
🌷 कुमारो रक्त वस्त्रका
🌷 ग्रहणअर्घ्यं मया दत्तम
🌷 ऋणम शांतिम प्रयाक्ष्मे
🙏 हे भूमि पुत्र!..महा क्यातेजस्वी,रक्त वस्त्र धारण करने वाले देव मेरा अर्घ्य स्वीकार करो और मुझे ऋण से शांति प्राप्त कराओ..
🙏
संकष्टी तिल चतुर्थी व्रत आज
********
संकष्‍टी चतुर्थी इस बार नए साल में 10 जनवरी को मनाई जएगी। इसे सकट चौथ और तिल चौथ भी कहते हैं। इस बार की संकष्‍टी चतुर्थी मंगलवार को पड़ रही है, इसलिए इसे अंगारकी संकष्‍टी चतुर्थी कहा जाएगा। इस दिन गणेशजी के साथ ही हनुमानजी की पूजा करने का भी विशेष महत्‍व बताया गया है।

प्रत्‍येक महीने के कृष्‍ण पक्ष में पड़ने वाली चतुर्थी को संकष्‍टी चतुर्थी कहते हैं। माघ मास में पड़ने वाली संकष्‍टी चतुर्थी का विशेष महत्‍व होता है। इस बार की संकष्‍टी चतुर्थी मंगलवार को पड़ने से य‍ह और भी खास मानी जा रही है। मंगलवार को होने की वजह से इसे अंगारकी संकष्‍टी चतुर्थी कहा जाता है। इस दिन माताएं अपने पुत्र की दीर्घायु की कामना करते हुए गणेशजी की पूजा करती हैं और सकट चौथ का व्रत करती हैं। इस दिन माताएं निर्जला व्रत करती हैं और रात्रि में चंद्रमा को अर्घ्‍य देकर व्रत का पारण करती हैं।

संकष्‍टी चतुर्थी का शुभ मुहूर्त
==================
पंचांग में दिए गए समय के अनुसार संकष्‍टी चतुर्थी का व्रत 10 जनवरी 2023 को रखा जाएगा। संकष्‍टी चतुर्थी का आरंभ 10 जनवरी को दिन में 12 बजकर 09 मिनट पर होगा और इसका समापन 11 जनवरी को दिन में 2 बजकर 31 मिनट पर होगा। यह व्रत रात को चंद्रमा को अर्घ्‍य देने के बाद खोला जाता है, इसलिए इस व्रत की तिथि 10 जनवरी को मानना ही सर्वसम्‍मत होगा। 10 जनवरी को चंद्रोदय का वक्‍त रात को 8 बजकर 15 मिनट पर बताया गया है।

संकष्‍टी चतुर्थी की पूजा विधि
==================
संकष्‍टी चतुर्थी पर सूर्योदय से पहले तिल के पानी से स्‍नान करें और फिर उत्तर दिशा की ओर मुंह करके भगवान गणेश की पूजा करें। गणेशजी को तिल, गुड़, लड्डू, दुर्वा और चंदन अर्पित करें। साथ ही मोदक का भोग लगाएं। इस व्रत में तिल का खास महत्व है इसलिए जल में तिल मिलाकर अर्घ्य देने का विधान है। पूरे दिन व्रत करने के बाद शाम को सूर्यास्‍त के बाद पुन: गणेशजी की पूजा करें और उसके बाद चंद्रोदय की प्रतीक्षा करें। चंद्रोदय के बाद चांद को तिल, गुड़ आदि से अर्घ्य देना चाहिए। इस अर्घ्य के बाद ही व्रती को अपना व्रत खोलना चाहिए। गणेशजी की पूजा के बाद तिल का प्रसाद खाना चाहिए। जो लोग व्रत नहीं रखते हैं उन्हें भी गणेशजी की पूजा अर्चना करके संध्या के समय तिल से बनी चीजें खानी चाहिए।

संकष्‍टी चतुर्थी का महत्‍व
================
संकष्‍टी चतुर्थी का अर्थ संकटों का हरण करने वाली चतुर्थी होता है। इस व्रत को करने से गणेशजी प्रसन्‍न होकर हमारे सभी संकट दूर करते हैं और संतान को दीघार्यु का आशीर्वाद देते हैं। यह भी मान्‍यता है कि इसी दिन पौराणिक काल में भगवान शिव ने गणेशजी को हाथी का सिर लगाकर उनके संकट दूर किए थे, तब से इस दिन को संकष्‍टी चतुर्थी के रूप में पूजा जाने लगा। इस दिन व्रत में भी भगवान गणेश की पूजा के साथ उपवास रखा जाता है और कथा सुनाई जाती है।

तिल कूट संकष्टी चतुर्थी की कथा
===================
किदवंती है कि एक बार माता पार्वती स्नान करने गई। उसी समय उन्होंने बाल्य गणेश को यह कहकर स्नान गृह के दरवाजे पर खड़ा कर दिया कि जब तक मैं स्नान कर बाहर न आऊं। बाल्य गणेश स्नान गृह के बाहर दरबानी बन पहरा देने लगे। तभी भगवान शिव किसी जरूरी कार्य से माता पार्वती को ढूंढ रहे थे। यह वक्त माता पार्वती के स्नान का था। यह सोच भगवान शिवजी स्नान गृह आ पहुंचें। यह देख बाल्य गणेश ने उन्हें स्नान घर में जाने से रोका। इससे भगवान शिव रुष्ट हो गए। उन्होंने बाल्य गणेश को मनाने की कोशिश की, लेकिन भगवान गणेश नहीं मानें।

बाल्य गणेश ने कहा-मां का आदेश है, जब तक वह बाहर नहीं आ जाती हैं। तब तक कोई अंदर नहीं जा सकता है। यह सुन भगवान शिव क्रोधित हो उठे और त्रिशूल से प्रहार कर बाल्य गणेश का मस्तक को धड़ से अलग कर दिया। बाल्य गणेश की चीख से माता पार्वती दौड़कर बाहर आई। अपने पुत्र को मृत देख माता पार्वती रोने लगी।

समस्त लोकों में हाहाकार मच गया। तब भगवान शिव को अपनी गलती का अहसास हुआ। माता ने भगवान शिव से पुत्र के प्राण वापस देने की याचना की। यह कार्य विष्णु जी ने पूर्ण किया। जब उत्तर की दिशा में बैठे ऐरावत का सर धड़ से अलगकर उन्होंने भगवान गणेश जी को लगा दिया। इससे भगवान गणेश जीवित हो उठे। कालांतर से महिलाएं बच्चों के दीर्घायु होने के लिए सकट चौथ का व्रत करती हैं।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं बधाई और शुभ आशीष
दिनांक 10 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है।

आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82

शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

कैसा रहेगा यह वर्ष
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन सेहत के मामले में आपके लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा और प्रेम जीवन जी रहे लोगों को किसी काम के चलते अपने साथी से दूर जाना पड़ सकता है। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। कारोबार कर रहे लोग अपने कामों से प्रसन्न रहेंगे और विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़ी कोई अच्छी जानकारी प्राप्त हो सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपके किसी नई संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी हो सकती है, लेकिन उसमें आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें और कागजातों पर दस्तक बहुत ही सावधानी से करें। नौकरी कर रहे लोग मन मुताबिक काम मिलने से प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी व्यक्ति की कही सुनी बातों में आकर किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं करना है और आपको यदि कोई निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें निवेश करने से पहले सोच विचार करना होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ चुनौतियों भरा रहने वाला है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई इसका फायदा उठा सकता है। आपको आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कुछ चिंता थी, तो वह आज दूर होगी, क्योंकि आपको व्यवसाय में रुका हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा और वह निवेश भी दिल खोल कर करेंगे, लेकिन इन सब में आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पहले पूरा करना होगा। आपको पारिवारिक जीवन में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो उससे भी आपको निजात मिलेगी और आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने कामकाज में कुछ बदलावों को कर सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहने वाला है। आप कुछ गैरकानूनी योजनाओं में धन लगाने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से बातचीत करते समय आप उनसे कोई वादा या वचन ना करें, नहीं तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। विद्यार्थियों को विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिल सकता है, जो विद्यार्थी विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे हैं, तो उन्हे आज कोई मौका मिल सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें कुछ सामाजिक कार्यक्रमों से जोड़कर अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि किसी काम को लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह किसी मित्र की मदद से पूरा होता दिख रहा है। नौकरी कर रहे लोग अपने काम से अधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब रहेंगे। आपकी कोई पुरानी गलती आपके लिए समस्या बन सकती है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में किसी परिवर्तन को करने के लिए रहेगा। आप दूसरों की मदद बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको चोट चपेट लगने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। आपकी अपने आस पड़ोस में किसी व्यक्ति से यदि कोई बहसबाजी हो, तो आपको उसमे चुप रहना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। पारिवारिक संपत्ति संबंधित विवाद में आपको वरिष्ठ सदस्यों की बात माननी होगी।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आय मे वृद्धि लेकर आएगा। आपके घर किसी मागंलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी अपनी किसी मित्र से बहसबाजी हो सकती है। आप अपने साथ-साथ औरों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखें, नहीं तो कोई आपसे नाराज हो सकता है। व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ संघर्ष करना होगा, उसके बाद ही वह कोई उपलब्धि हासिल कर पाएंगे। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप उन पर काफी हद तक लगाम लगा सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप बेवजह कुछ समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, क्योकि वह व्यर्थ की होंगी। आपको किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई काम नहीं करना है, नहीं तो वह गलत हो सकता है। शासन व सत्ता का भी आपको पूरा सहयोग मिलता दिख रहा है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपने यदि किसी को धंन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोग अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों को किसी बात के कारण तनाव दोनों के बीच किसी बात के कारण तनाव का नाम सकता है आपको अपने आज आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा आपको आज कोई वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं नहीं तो आपका धन्यवाद खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है आपका कोई पुराना मित्र अच्छा-अच्छा लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है जिससे आपको प्रसन्नता होगी।
कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते हुए खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ रूमानी दिन व्यतीत करेंगे और उनके साथ दिन का काफी समय व्यतीत करेगे, लेकिन आपको अपने से जुड़ी कोई भी जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को देने से बचना होगा, जो लोग नौकरी में परिवर्तन की योजना बना रहा है, तो उन्हें कोई दूसरा ऑफर मिल सकता है। आपकी किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपके रुके हुए काम बनने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अचानक से आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी बसता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं, जिसमें आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें। भाई-बहनों से यदि कोई अनबन चल रही थी,तो उसमें आपको माफी मांगने पड़ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको ने कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹
🤷🏻‍♀ *आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएँ।🙏विलंब के लिए खेद है 🙏🙏

आपका दिन मंगलमय हो
आचार्य ब्रजेश मिश्र तंत्र एवं ज्योतिषसम्पर्क नं 7992327070*