देशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 2 आतंकियों के छिपे होने की आशंका, एनकाउंटर जारी…

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके में सिक्युरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है।दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।सर्चिंग की जारही है।इससे पहले सोमवार रात शोपियां में एक पुलिस अफसर के घर गोलियां चलाई गई थीं।वहीं, गुरदासपुर की पहाड़ीपुर पोस्ट पर सोमवार को बीएसएफ जवानों ने बॉर्डर पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।रविवार को साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में सिक्युरिटी फोर्सेस के साथ एनकाउंटर में दो हिजबुल आतंकी मारे गए थे।रविवार को अनंतनाग जिले में पीडीपी नेता फारूक अंद्राबी के घर पर आतंकी हमला हुआ।उनकी सिक्युरिटी में तैनात एक पुलिसकर्मी के जख्मी होने और हथियार लूटे जाने की जानकारी मिली है।घायल पुलिस कर्मी को श्रीनगर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।हमले के वक्त अंद्राबी घर में मौजूद नहीं थे।वे सीएम महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्‍तेदार हैं।आतंकी भारी हथियारों से लैस थे।गोलीबारी के बाद आतंकियों के अंद्राबी के घर में घुसने की बात बताई जा गई थी।15 मार्च को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बुधवार को सिक्युरिटी फोर्सेस के साथ एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए थे।16 जनवरी को पहलगाम में आर्मी ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया था।3 एके-47 राइफल भी जब्त की गई थीं।18 सितंबर के उड़ी 

  • बारामूला, 2 अक्टूबर: आतंकवादियों ने बारामूला में बीएसएफ और आर्मी के कैम्प को निशाना बनाया था।इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक जवान जख्मी हो गया था। हमला करने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे। ऐसा कहा गया कि इस हमले को 3 से 4 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।
  • कुपवाड़ा,6 अक्टूबर:-कुपवाड़ा के हंदवाड़ा स्थित लंगेट में आर्मी कैम्प पर आतंकवादियों ने फायरिंग की थी।जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।आतंकवादियों के पास पाकिस्तान में बनी दवाइयां और दूसरे सामान मिले।आर्मी ने आतंकियों के खिलाफ यहां 6 घंटे ऑपरेशन चलाया था।
  • शोपियां,8 अक्टूबर:-आतंकवादियोंं ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया।इसमें एक पुलिस जवान शहीद हो गया।हमले में कितने आतंकवादी शामिल थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।
  • पंपोर,10 अक्टूबर:-आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की।इसके बाद वे जेकेईडीआई की बिल्डिंग में आकर छिप गए।इस हमले में एक जवान जख्मी हो गया था।
  • शोपियां,11 अक्टूबर:-आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया।इसमें दो जवानों समेत 6 लोग घायल हो गए थे।
  • जकूरा,14 अक्टूबर:-सशस्त्र सीमा बल (SSB) की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 8 घायल हो गया था।
  • तूतीगुंड,15 अक्टूबर:-जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों ने एक पुलिस गाड़ी पर फायरिंग की थी।हमला तूतीगुंड में हुआ था।हालांकि,जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

हमले के बाद भारत की तरफ से एलओसी के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आंंतकियों ने इंडियन आर्मी के कैंप और पोस्ट को कई बार निशाना बनाया।बतादें कि भारत ने 28 नवंबर की देर रात को सर्जिकल स्ट्राइक की थी।नगरोटा और सांबा, 30 नवंबर:-इस दिन आतंकियों ने दो जगह हमला किए थे।नगरोटा में आर्मी की यूनिफॉर्म में कैंप में घुसे।इस हमले में एक अफसर समेत 7 जवान शहीद हो गए थे।दूसरा बड़ा हमला इंटरनेशनल बॉर्डर (IB) से तीन किलोमीटर दूर सांबा के रामगढ़ इलाके में किया था।कई घंटे तक चले एनकाउंटर में BSF जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।इस एनकाउंटर में BSF डीआईजी समेत 4 सिक्युरिटी पर्सनल घायल हो गए थे।

रिपोर्ट-न्यूज़ रिपोटर 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button