ब्रेकिंग न्यूज़

एक नजर दिनभर की खबरों पर…

किशनगंज-रुईधासा मैदान ओवर ब्रीज के नीचे कुछ उपद्रवी युवक कर रहें ट्रेन पर पत्थरबाजी और हंगामा ।

गया-अचानक ट्रक के पलट जाने के बाद उसमें लदे चीनी के बोरे सड़क पर बिखर गए। इसके बाद स्थानीय लोग अंदर फंसे ड्राइवर को निकालने के बदले चीनी की लूट में लग गए। काफी देर बाद पहुंची पुलिस ने घायल ड्राइवर को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। घटना आमस थाना के लेम्बुआ गांव के समीप जीटी रोड पर गुरुवार की देर शाम हुई। चीनी लोड ट्रक डेहरी से फतुहा जा रहा था।

बेगूसराय-एफसीआइ ओपी थाना प्रभारी शैलेश कुमार ने गश्ती के दौरान बीहट इब्राहिमपुर रेलवे गुमटी के पास नागालैंड स्टेट में लॉटरी का धंधा करते हुए धंधेबाज पपरौर निवासी मुसहरू साह के पुत्र अमरजीत साह को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अमरजीत साह के पास से करीब एक सौ लॉटरी, विगत दो माह से नागालैंड स्टेट लॉटरी ड्रा के परिणाम के कागजात एवं सात सौ रुपये नकद बरामद किए गए।

समस्तीपुर-प्रखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बड़ी ठाकुरवाड़ी के प्रांगण में हुई।अध्यक्षता करते हुए मंडल अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से पार्टी हित के लिए तन-मन से जुट जाने एवं केन्द्र सरकार के द्वारा चलाये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं,उपलब्धियों के साथ ही राज्य सरकार की विफलताओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने का कार्यकर्ताओं से अपील की। 

मुंगेर-कल्याणुपर निवासी हरिहर¨सह ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर जमाबंदी वाद निपटाने की मांग की है।उन्होंने कहा कि उनका मुकदमा एडीएम के न्यायालय में चल रहा है तथा मुकदमा का एक साल बीत गया है।शरीर से कमजोर होने के कारण वे बार-बार न्यायालय जाने में असमर्थ हैं।इसलिए उनके आवेदन पर जल्द सुनवाई करवाने का आग्रह करने की कृपा की जाने की बात कही।

अरवल-राज्य सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि इस प्रदेश में धान खरीद के 22 दिनों के बाद भी अब तक मात्र 350 एमटी धान की ही खरीद की गई है।सरकार नमी का बहाना बनाकर किसानों से धान खरीदने में आनाकानी कर रही है।

अरवल-समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारियों की समीक्षा की गई।डीएम ने तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के सीमा क्षेत्र अगानूर से¨कजर तक मानव श्रृंखला बनाया जाएगा।48 किलोमीटर की दूरी में मानव श्रृंखला निर्माण की विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए डीएम ने कहा कि इस दौरान सभी पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहेंगे।

अरवल-राष्ट्रीय कृषि व ग्रामीण बैंक के तत्वावधान में नवजागरण सेवा संस्थान द्वारा वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।अनुआ ग्राम में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन एमजीब के शाखा प्रबंधक आशुतोष कुमार वर्मा एवं एफएलसी अशोक कुमार ने संयुक्त रुप से किया।

अरवल-प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणवारी मठिया गांव के ग्रामीणों को अभी तक बिजली की सुविधा मयस्सर नहीं हुई।सुविधा के अभाव में ग्रामीणों अंधेरे में जीवन बसर करना पड़ता है।150 घरवाले इस गांव में बिजली की सुविधा नहीं रहने के कारण बच्चों को पठन पाठन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

हजारीबाग-बरही अनुमंडल में कार्यरत कर्मी को घुस लेते निगरानी ने रंगे हाथ पकड़ा कर्मी का नाम उमेश राणा है एसडीओ यहाँ जमीनी विवाद मामले में मो० नसीम से 2000 रूपये घुस ले रहे थे उसी बीच निगरानी ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

शेखपुरा-नोटबंदी को लेकर देश में चल रहे समर्थन तथा विरोध के तहत शेखपुरा में राहुल गांधी व ममता बनर्जी का पुतला जलाया गया।यह आयोजन रालोसपा ने किया।इस आयोजन के तहत शेखपुरा के चांदनी चौक पर अम्बेडकर के प्रतिमा के समक्ष कांग्रेस नेता राहुल गांधी,बंगाल की सीएम ममता बनर्जी,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरबिंद केजरीवाल तथा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का पुतला जलाया गया।

शेखपुरा-मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर श्यामा सरोवर पार्क को 25 दिसंबर तक पूरी तरह तैयार करने का निर्देश दिया गया है।इसी को लेकर डीएम निरंजन कुमार झा ने पार्क में चल रहे कार्यों का जायजा लिया।डीएम के साथ नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी सुनील कुमार भी थे।इस दौरान डीएम ने पार्क के चल रही रंगाई-पुताई के साथ मरम्मती कार्यों का भी जायजा लिया।

शेखपुरा-मछली मारने के विवाद में हुए हमले में जख्मी हुए सभी मल्लाह बेगूसराय जिला के निवासी बताए गए हैं।इस बाबत जख्मी मल्लाह रामदेव सहनी ने बताया कि वे लोग मजदूरी पर मछली मारने का पेशेवर काम करते हैं।बताया गया कि ये लोग बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाना के गेहुंनी जमालपुर गांव के निवासी है।

शेखपुरा-बरबीघा के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान ज्ञान निकेतन रेसिडेंसियल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शैक्षणिक परिभ्रमण कार्यक्रम के तहत विभिन्न पर्यटक स्थल में सैर सपाटे के लिए रवाना हुए।जिसे स्कूल के निदेशक डॉ. रामविलास ¨सह एवं प्राचार्य एसके पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर विदा किया।

सीतामढ़ी-बोखड़ा प्रखंड के पतनुक्का काली स्थान के प्रांगण में अखंड ज्योति आइ हॉस्पीटल मस्तीचक सारण छपरा के तत्वाधान में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।इसमें कुल 550 लोगों के आंखों की जांच की गई।इनमें से मोतिया¨बद के 80 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया।शिविर का उदघाटन समाजसेवी कुलदीप प्रसाद यादव एवं डॉ.उदय कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

सहरसा-कागज में खिचड़ी पकानेवाला शिक्षा विभाग फिलहाल शिक्षक पदस्थापना को लेकर चर्चा में है।इस मामले में नियमों की धज्जियां जहां उड़ रही है।वहीं जिले में मौजूद वरीय अधिकारी भी खामोश हैं।स्थिति यह है कि डीपीओ आरडीडीई के आदेश को पलट रहे हैं।शिक्षक पदस्थापन में गड़बड़ी के कारण कहीं एक ही विद्यालय में दो-दो हेडमास्टर काम कर रहे हैं तो कोई विद्यालय हेडमास्टर विहीन है।

सहरसा-प्रखंड के सभा भवन में आयोजित पंचायत समिति की बैठक बिना किसी निर्णय के स्थगित हो गयी।बैठक में मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी ने जैसे ही गत वर्ष में कार्य नहीं होने की जानकारी दी समिति सदस्य बैठक से निकल गये।वहीं बैठक में 43 सदस्य की जगह करीब एक सौ लोगों के पहुंचने से अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

सहरसा-अनुमंडल मुख्यालय स्थित कृषि भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख सरिता देवी की अध्यक्षता में हुई।बैठक में मनरेगा, शिक्षा व विकास कार्यों पर चर्चा हुई।

सहरसा-कोसी क्षेत्र से मजदूरों का पलायन नई बात नहीं है।लेकिन अब उन्हें घर लौटने के लिए ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है।गरीब रथ व पुरबिया एक्सप्रेस में दिल्ली से सहरसा आने के लिए जनवरी 2017 तक टिकट फुल है।

सहरसा-अनुमंडल पदाधिकारी सुमन कुमार साह ने विभिन्न कार्यालय का निरीक्षण किया।इस दौरान लगभग आधा दर्जन कर्मी गायब मिले।

सिवान-मंडल कारा में पिछले तीन माह में यह पहली बार है जब एक साथ एक दर्जन से अधिक बंदियों को दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया।यह कार्रवाई तब हुई,जब जेल के अस्पताल में बंद कैदी हरेकृष्णा प्रसाद की मौत हुई।

सिवान-जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता का काम कार्यक्रम पदाधिकारी पूनम कुमारी चौधरी देखेंगी।ऐसे इसका वित्तीय प्रभार डीपीओ माध्यमिक शिक्षा अखिलेश्वर प्रसाद के पास ही रहेगा।

बसंतपुर (सिवान)-बसांव पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या चार पर मुखिया के साथ आक्रोशित ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया।ग्रामीणों का कहना था कि वहां बच्चे नहीं थे,सेविका भी नहीं थी।ग्रामीणों ने जब उपस्थिति पंजी मांगकर देखा तो 31 बच्चों की हाजिरी बनी हुई थी। मुखिया संचय भारद्वाज उ़र्फ सोनू¨ने बताया कि इसकी कई बार सीओ से मौखिक शिकायत की गई ।

भागलपुर-जिला लीग के लिए जिला फुटबॉल संघ से फुटबॉल क्लबों के सचिवों को पंजीयन कराना होगा।संघ के सचिव विरेन कुमार वर्मा ने कहा कि जो क्लब पंजीयन नहीं करा सके हैं वे 30 दिसंबर तक पंजीयन करा सकते हैं।इसके लिए जिला सचिव से संपर्क करना होगा।

भागलपुर-बिना इंतजाम कैशलेस की ओर बढ़ने का सरकारी प्रयास हवा-हवाई साबित हो रहा है।बैंक प्रबंधक भले ही मशीन उपलब्ध नहीं होने की बात कह रहा है पर वास्तविकता कुछ और ही है।मशीन लगाने वाली कंपनियों ने ही फिलहाल इसका वितरण जान बूझकर रोक रखा है।

भागलपुर-षष्ट्म अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश मालवीय की अदालत ने आगजनी,तोड़फोड़,मारपीट समेत कई गंभीर आरोपों के तीन आरोपियों पवन कुमार गुप्ता,अशोक कुमार गुप्ता एवं शंकर मंडल को मुजरिम करार दिया है।सजा के बिंदु पर सुनवाई होगी।

भागलपुर-प्रो.राम वचन सिंह भागलपुर नेशनल कॉलेज के प्रधानाचार्य बनाए गए हैं।वे मुरारका कॉलेज सुल्तानगंज के प्रधानाचार्य के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।अभी प्रो.सिंह केएमडी कॉलेज परवत्ता के प्रधानाचार्य के प्रभार में भी हैं,लेकिन यहां वरीय शिक्षक को प्रभारी प्रधानाचार्य का प्रभार सौंपा जाएगा।इस संबंध में अधिसूचना जारी होने की संभावना है।तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर जन्तु विज्ञान विभाग की वरीय शिक्षिका डॉ.अमिता मोइत्रा अगली विभागाध्यक्ष होंगी।

महिला फ्रेंड को सर्विस रिवाॅल्वर से गोली मारकर ATS के ASP ने किया सुसाइड,पत्नी को लिखा-ये ब्लैकमेल कर रही………!!

जयपुर-एटीएस में तैनात एडिशनल एएसपी आशीष प्रभाकर ने गुरुवार रात जयपुर के जगतपुरा रोड पर बॉम्बे अस्पताल के सामने सरकारी कार में सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर सुसाइड कर लिया।इससे पहले उन्होंने कार में उनके साथ बैठी महिला फ्रेंड की गोली मारकर हत्या कर दी।महिला का नाम पूनम है।पुलिस को कार में सुसाइड नोट मिला है।जिसमें उन्होंने लिखा कि ये महिला उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी।सूत्रों के अनुसार सुसाइड से पहले महिला फ्रेंड व एएसपी में छीना-झपटी के सबूत भी मिले हैं।कंट्रोल रूम फोन कर कहा-बिल्डिंग गिर गई है…प्रभाकर गुरूवार सुबह रोजाना की तरह ही आफिस पहुंचे थे।काम पूरा करने के बाद शाम करीब साढ़े पांच बजे आफिस से निकले।इसके बाद महिला फ्रेंड के साथ घूमते रहे।रात करीब आठ बजे उन्होंने कंट्रोल रूम को फोन कर कहा था कि जगतपुरा रोड पर अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग गिर गई।इसके बाद साथी एएसपी को फोन किया और कुछ देर बाद सुसाइड कर लिया।इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीर ने पुलिस को सूचना दी।तब मामले का पता चला।जैसे ही एएसपी ने रिवाल्वर निकाली तो महिलाफ्रेंडसे विवाद हुआघटनास्थल पर दो गोलियां कार के गेट के शीशे पर तो एक छत में लगी मिली है।जिसके चलते पुलिस का शक है कि कार में प्रभाकर ने सुसाइड के लिए जैसे ही रिवाल्वर निकाला तब महिला फ्रेंड से विवाद हुआ होगा।जिसके चलते महिला फ्रेंड ने सर्विस रिवाल्वर निकालने के दौरान प्रभाकर का हाथ पकड़ा।जिससे गोली कार के गेट व छत पर लगी।पुलिस यह भी मान रही है कि सुसाइड नोट महिला फ्रेंड से मिलने से पहले लिखा था।सुसाइड नोट में पत्नी से मांगी माफी,कहा यह महिला ब्लैकमेल कर रही थी…सुसाइड नोट में आशीष ने पत्नी से माफी मांगते हुए लिखा है कि वे गलत रास्ते पर चले गए थे।महिला उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी।सूत्रों के अनुसार कुछ समय से वे घरेलू विवाद के चलते तनाव में थे।उनकी पत्नी अनिता भी पीहर में रह रही थी।

रिपोर्ट:-टीम केवल सच…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button