ब्रेकिंग न्यूज़

आतंकी यासीन, रियाज भटकल सहित पांच को मौत की सजा…

हैदराबाद ब्‍लास्‍ट मामले में कोर्ट ने सोमवार को इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी यासीन भटकल को मौत की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही चार अन्य आतंकियों को भी मौत की सजा सुनाई गई है। इनमे यासीन के भाई रियाज भटकल भी शामिल है। हालांकि, रियाज भटकल अभी फरार है। सजा एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई है।

2013 में हुआ था हैदराबाद ब्‍लास्‍ट

साल 2013 में हैदराबाद में हुए बम धमाकों में पिछले सप्ताह एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने यासीन भटकल और तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को दोषी करार दिया था। कोर्ट ने इस मामले में भटकल और तहसीन के अलावा 5 और लोगों को कसूरवार पाया है।ऐसा पहली बार हुआ है जब आईएम के आतंकियों को सजा सुनाई गई है।एनआईए ने हैदराबाद ब्‍लास्‍ट बम धमाकों में अपनी जांच के दौरान पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

एक आतंकी रियाज अभी भी फरार

एनआईए के मुताबिक रियाज नाम का आतंकी अभी भी फरार है।रियाज की नेपाल या पाकिस्तान में होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं हैदराबाद में हुए बम धमाकों के लिए तो भटकल और तहसीन को सजा मिल जाएगी लेकिन पटना ब्लास्ट के मामले चार्जशीट का इतंजार है।हैदराबाद और पटना धमाकों में 6 महीनों का अतंर था

 

हैदराबाद ब्‍लास्‍ट में 18 लोंगों की हुई थी मौत

हैरादाबाद में 21 फरवरी 2013 को दिससुखनगर इलाके में आतंकियों ने धमाके किए थे।इन धमकों में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 150 लोग घायल हुए थे।इस मामले में पुलिस ने यासीन भटकल को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था और कुछ समय तक तिहाड़ जेल में रखने के बाद एनआईए ने उसे हैदाराबाद की चेरलापल्ली जेल में शिफ्ट कर दिया था।बम बनाने में भटकल माहिर है,मुंबई पुलिस और एनआईए ने भटकल पर 10—10 लाख रूपये इनाम भी रखा था।

रिपोर्ट:-न्यूज़ रिपोटर 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button