अपराधदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

अंडमान एक्सप्रेस को हुई पलटने की कोशिश…

शहर में शनि‍वार सुबह अलग-अलग जगह दो धमाके हुए। इससे दहशत फैल गई। एक धमाका आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास कूड़े के ढेर में हुआ जबकि‍ दूसरा एक प्लम्बर के घर में हुआ। फि‍लहाल कि‍सी के घायल होने की सूचना नहीं है।सूचना मि‍लते ही बड़ी संख्या में पुलि‍स फोर्स के साथ डीआईजी मौके पर पहुंच गए।शुक्रवार को अंडमान एक्सप्रेस को पलटने की कोशिश की गई थी।मामले की छानबीन की जा रही है। इसके अलावा आईएसआई का लेटर भी बरामद हुआ है। पहला ब्लास्ट सुबह 6.30 बजे प्लेटफॉर्म के पास कचरे के ढेर में हुआ।दूसरा प्लंबर के घर हुआ।दोनों जगहों की दूरी 60-70 मी० है।शक है कि‍ प्लम्बर के घर बम बनाए गए।पूरा एरिया कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स भी मुआयने के लि‍ए पहुंचे। यह लो इनेंसिटी डिवाइस कंट्रोल बम माना जा रहा है। हालां कि सही जानकारी जांच के बाद ही सामने

आएगी इस मामले में डीआईजी का कहना है कि‍ शनि‍वार सुबह धमाका हुआ है,इसके बाद धुआं उठा।जांच की जा रही है।अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।वहीं गुरुवार को ताज महल पर सुसाइड अटैक की धमकी दी गई थी। शहर में हाईअलर्ट जारी है।आगरा में मलपुरा थाना इलाके के भांडई स्टेशन के पास शुक्रवार रात अज्ञात संदिग्धों ने पटरी पर बड़ा पत्थर रख चेन्नई से जम्मू जा रही अंडमान एक्सप्रेस को पलटने की कोशिश की।ट्रेन पत्थर को तोड़ते हुए निकल गई और कोई घटना नहीं हुई।गाड़ी के पत्थर से टकराने पर जबरदस्त आवाज हुई थी,जिसके कारण ट्रेन के ड्राइवर ने तुरंत इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी।कंट्रोल की सूचना पर जब वहां लाइनमैन पहुंचा तो उसे पत्थर के टुकड़े और पास ही एक लेटर मि‍ला।लेटर लिखने वाले ने खुद को आईएसआई का कंपनी कमांडर और राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद मि‍र्जा बताया है।लेटर लिखने वाले ने खाकी (पुलिस) राज सहि‍त नेताओं और बिजनेसमैनों को 14 अप्रैल की मुबारकबाद दी है।साथ ही यह भी लिखा है कि आगरा शहर में वो झंडा,टुंडा और धमाकों की सामग्री के साथ आ गया है।

लेटर में आठ जगह हमले की बात की गई है। पहला हमला संसद भवन, दूसरा लखनऊ, तीसरा मथुरा, चौथा उत्तर मध्य रेलवे, पांचवा आगरा, छठा मोदी, सातवां गृहमंत्री और आठवां समय के अनुसार होना लिखा है।लेटर में धमकी दी गई है कि आगरा छावनी से दिल्ली के लिए बड़े-बड़े रेलमार्ग निशाने पर होंगे। इससे यात्री रेल से कंपकंपाने लगेंगे और खाली ट्रेनें चलवा दूंगा। इस लेटर के साथ पाए गए एक अन्य कागज पर रेलवे के लिए नोटि‍स लिखा है।एससो कैंट जीआरपी मणिकांत के मुताबिक, लेटर की लिखावट से मामला शरारती तत्वों का लग रहा है। आगे जांच के बाद पता चलेगा। फिलहाल जीआरपी को अलर्ट पर रखा गया है।वहीं आईजी सुजीत पांडे ने कहा है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

रिपोर्ट-न्यूज़ रिपोटर 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button